भारत में फंसे विदेशी नागरिकों को सरकार ने दी राहत, वीजा को लेकर मिला बड़ा फायदा
भारत में फंसे विदेशी नागरिकों को सरकार ने दी राहत, वीजा को लेकर मिला बड़ा फायदा
Share:

भारत में कोरोना के कारण लॉकडाउन लागू किया गया है. वही, देश में फंसे विदेशी नागरिकों को तीन मई तक बिना किसी शुल्क के वीजा बढ़वाने की छूट दी गई है. गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि जिन विदेशी नागरिकों का वीजा खत्म हो गया है या खत्म होने वाला है वो वीजा बढ़ाने के लिए आवेदन भेज सकते हैं.

लॉकडाउन के बीच उड़ी फ्लाइट, भारत से 106 यात्री लंदन रवाना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार ने कोरोना के कारण देश में फंसे विदेशियों के रेगुलर और ई-वीजा को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है. साथ ही राजनयिकों एवं यूएन अधिकारियों के अतिरिक्त भारत आने की तैयारी कर रहे विदेशियों के वीजा भी तीन मई तक निलंबित कर दिए गए हैं. देशव्यापी लॉकडाउन के कारण तीन मई तक सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें रद हैं.

दिल्ली में तेज हुई कोरोना की मार तो मौत से जंग हार गया मासूम

इस मामले को लेकर मंत्रालय ने बताया कि ऐसे सभी विदेशी जिनके रेगुलर वीजा, ई-वीजा या स्टे स्टिपुलेशन पहली फरवरी से तीन मई के बीच समाप्त हो रहे हैं, उन सबके लिए यह अवधि तीन मई तक बिना किसी शुल्क के बढ़ाई जाएगी. इसके लिए उन्हें ऑनलाइन आवेदन करना होगा. देश में लागू यात्रा प्रतिबंधों के कारण हजारों विदेशी नागरिक यहां फंसे हैं और अपने वीजा की वैधता समाप्त होने से पहले स्वदेश लौटने में अक्षम हैं. ऐसे लोगों को जरूरी दूतावास सेवाएं भी मुहैया कराई जा रही हैं. मंत्रालय ने आवेदन करने पर ऐसे विदेशी नागरिकों के वीजा की अवधि तीन मई के बाद भी 14 दिन यानी 17 मई तक ओवरस्टे पेनाल्टी के बिना बढ़ाने की बात कही है.

लॉकडाउन के बीच बढ़ रही घरेलू हिंसा, हाई कोर्ट कही ये बात

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

कोरोना से जंग हारे इंदौर के थाना प्रभारी, अरविंदो अस्पताल में ली अंतिम सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -