कोरोना के प्रकोप से तबाह हुआ इटली, एक दिन में हुई 541 मौते
कोरोना के प्रकोप से तबाह हुआ इटली, एक दिन में हुई 541 मौते
Share:

रोम: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 24000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. वहीं तकरीबन 6 करोड़ की आबादी वाला देश इटली इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. कोरोना वायरस ने इटली में तबाही मचा दी है. इस वायरस से एक दिन में 969 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना वायरस से अब तक किसी भी देश में एक दिन में मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है. एक दिन में संक्रमितों की संख्या भी छह हजार के करीब बढ़ी है और यहां संक्रमितों की संख्या भी दुनिया में सबसे ज्यादा हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार दुनियाभर में इस महामारी से अब तक 24,885 लोगों की मौत हुई है और 5,51,800 संक्रमित हुए हैं. वही इस बात का पता चला है कि इटली के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 9,184 हो गई है. जबकि 86,500 संक्रमित हैं. एक दिन में सबसे ज्यादा इटली के लोंबार्डी प्रांत में 541 मौतें हुई हैं. देश में आधे से ज्यादा 5402 मौतें यहीं हुई हैं. संक्रमितों की संख्या भी पिछले चौबीस घंटे में लगभग छह हजार बढ़ी है, लेकिन पिछले दिनों की तुलना में यह संख्या कम है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इटली के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने कहा है कि अभी कोरोना वायरस का सबसे खराब दौर आना बाकी है. वहीं, अमेरिका में शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या 1,03,600 पर पहुंच गई है. एक दिन में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 18,000 बढ़ी. पिछले चौबीस घंटे में और 345 लोगों की मौत हो गई है और मृतकों की संख्या 1635 हो गई है. बता दें कि चीन में अब तक संक्रमण के 81,340 मामले सामने आ चुके हैं जबकि वहां पर 3292 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना को लेकर वैज्ञानिकों के मन में उठे सवाल, स्‍पेन ने चीन को वापस की किट

पहले पूरी दुनिया को कोरोना से किया संक्रमित, अब चीन कर रहा यह काम

कोरोना वायरस के चलते, अब चिनफिंग और ट्रम्प करेंगे युद्ध का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -