कोरोना का मुकाबला करने के लिए नया हथियार आया सामने
कोरोना का मुकाबला करने के लिए नया हथियार आया सामने
Share:

इस जंग में कोरोना के खिलाफ हमारी कोशिशें जरूर रंग लाएगी. यह विश्वास उस हर शोध से पुख्ता हो रहा है, जो कोविड-19 से लड़ाई के लिए हमें नई जानकारियां उपलब्ध करवा रहा है. ऐसा ही शोध सामने आया है, जिसमें चीनी शोधकर्ताओं ने बताया है कि कांटेक्ट ट्रेसिंग के जरिए हम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक सकते हैं.

लॉकडाउन : राहत भरी खबर, लॉकडाउन में फंसे लोग लौट पाएंगे घर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शोधकर्ताओं ने 391 कोरोना संक्रमित लोगों और उनके संपर्क में आने वाले 1,286 लोगों पर नजर रखी. डेली मेल के अनुसार कांटेक्ट ट्रेसिंग लोगों को अलग करने में लगने वाले समय को करीब दो दिनों के लिए कम कर देता है, जिससे कोरोना वायरस का प्रसार कम होता है. लौंसेट इंफेक्शियस डिजीज में यह शोध प्रकाशित हुआ है.

काफी दिनों से गायब है किम जोंग, सेटेलाइट तस्वीरों में हुआ चौकाने वाला खुलासा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इसमें संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं लोगों का तेजी से पता लगाया जाता है. फिर उन्हें आइसोलेट किया जाता है और समुदाय में संक्रमण को फैलने से रोका जाता है. वैश्किव लॉकडाउन के बाद से ही किसी भी लक्षण की रिपोर्ट करने के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग सरकार द्वारा समर्थित उपाय के रूप में सामने आया है. वही, कोरोना के खिलाफ इस जंग में हमारी कोशिशें जरूर रंग लाएगी. यह विश्वास उस हर शोध से पुख्ता हो रहा है, जो कोविड-19 से लड़ाई के लिए हमें नई जानकारियां उपलब्ध करवा रहा है. ऐसा ही शोध सामने आया है, जिसमें चीनी शोधकर्ताओं ने बताया है कि कांटेक्ट ट्रेसिंग के जरिए हम कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक सकते हैं.

कोरोनावायरस को लेकर चेतन भगत ने किया ट्वीट, जमकर हो रहा viral

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक साथ खड़े हुए ये दो देश

पुलिस ने जागरूक फैलाने के लिए अपनाया नया तरीका, थम सकता है कोरोना प्रसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -