कोरोना वायरस के प्रभाव से चौपट हुआ चीन का सिनेमा जगत
कोरोना वायरस के प्रभाव से चौपट हुआ चीन का सिनेमा जगत
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को परेशान कर रखा है. अब इसके प्रभाव से चीन के सिनेमा जगत पर भी बुरा असर पड़ा है. जिस भी देश यह प्रदेश में इसकी आशंका मिलती है कलाकार वहां से रुकसत होना शुरू कर देते हैं. जिससे चलते देखते ही देखते चीन का बॉक्स ऑफिस एकदम से ठप हो गया है. जहां अब लोग घरों में कैद रहना ही पसंद कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अंतराष्ट्रीय सिनेमा वहां अपनी उपस्थिति कम करते नजर आ रहा हैं.

इसी के चलते मशहूर हॉलीवुड फ्रेंचाइजी 'जेम्स बॉन्ड' की अपनी आने वाली फिल्म 'नो टाइम टू डाइ' का बीजिंग में संपन्न होने जा रहा प्रीमियर रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही फिल्म प्रमोशन के लिए सितारों की चीन आने की योजना भी विलम्बित कर दी गई है. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से चीन के सिनेमाघर बंद चल रहे हैं. इसके चलते कोई भी फिल्म यहां रिलीज नहीं हो पा रही है. बॉक्स ऑफिस के लिहाज से यह बिलकुल अच्छे संकेत नहीं माने जा रहे है.

चूकि हिंदी फिल्मों से लेकर हॉलीवुड फिल्मों को चीन से अच्छा मुनाफा होता है. कई बार तो फिल्में अपने देश में हुई कमाई की तुलना में चीन से ज्यादा कमाई करती हैं. वहीं 'जेम्स बॉन्ड' भी ऐसी ही फिल्मों में से एक है जिसकी विदेशों में होने वाली कमाई का एक बड़ा हिस्सा चीन से मिलता है. इस फ्रेंचाइजी की बीती किस्त 'स्पेक्टर' ने 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. सूचना के मुताबिक यह फिल्म अमेरिका में जहां 10 अप्रैल को रिलीज हो रही है. वहीं भारत में 8 अप्रैल को रिलीज होंगी. इस फिल्म का निर्देशन कैरी जोजी फुकुनाग ने किया है. 

जिम कैरी का बड़ा बयान, कहा- बुरे व्यक्ति का किरदार निभा कर आया मजा,BIRTHDAY SPECIAL: Ram Vanji Sutar अपनी कलाकृतियों से सबके दिलों पर छाए, आज बने महान मूर्तिकार

इस मॉडल के बड़े- बड़े हिप्स को देख भीग जाएगा आपका बदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -