3 देशों में तबाही मचा रहा कोरोना संक्रमण, बेकाबू हुए हालात
3 देशों में तबाही मचा रहा कोरोना संक्रमण, बेकाबू हुए हालात
Share:

चीन में एक बार फिर कोरोना (Covid-19) का कहर शुरू हो चुका है। जी हाँ, आपको बता दें कि चीन (China) के अस्पतालों में बेड और दवाइयों की कमी हो गई है। यहाँ लाशों के लिए मुर्दा घरों में जगह नहीं बची है। वहीं चीन के साथ-साथ जापान (Japan) और अमेरिका (America) में भी दिन-ब-दिन कोरोना से हालात खराब हो रहे हैं। यहाँ सिचुएशन काफी अलार्मिंग बताई जा रही है। वहीं इसे दुनिया के लिए खतरे का सबसे नया सिग्नल बताया जा रहा है। आपको बता दें कि चीन, जापान में पैदा हुई ये गंभीर स्थिति भारत के लिए भी खतरनाक बताई जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद भारत सरकार भी सतर्क हो गई है।

भारत में कोरोना के हालात पर स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने दिया बयान, प्रतिबंधों पर कही ये बात

जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन और अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में हालिया दिनों में बढ़ोतरी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने महामारी की स्थिति की समीक्षा भी की है। राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि, 'इस तरह की कवायद देश में वायरस के नए स्वरूप का समय पर पता लगाने में सक्षम होगी और आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को सुनिश्चित करेगी।'

तय समय से पहले ख़त्म हुआ संसद का शीतकालीन सत्र, पारित हुए 7 विधेयक

इसी के साथ उन्होंने कहा कि जांच-निगरानी-उपचार-टीकाकरण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार के पालन की रणनीति पर ध्यान केंद्रित करने के साथ भारत कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को सीमित करने में सक्षम रहा है और साप्ताहिक आधार पर लगभग 1,200 मामले सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि चीन, जापान, अमेरिका में तेजी से केस बढ़ रहे हैं। वहीं चीन की ताजा स्थिति इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि 2020 में कोरोना की शुरूआत चीन से हुई थी और उस समय भारत ने जब चीन से आवाजाही पर रोक लगाई थी तब तक देश में कोरोना के मामले सामने आने लगे थे।

कोरोना के प्रकोप से घबराना नहीं है, MK स्टालिन की सलाह

कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट, मंडाविया ने जारी की नई गाइडलाइन्स

चीन के बाद भारत में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -