देश में ख़त्म नहीं हुआ कोरोना का प्रकोप, 24 घंटों में 10 हजार से अधिक मामले आए सामने

नई दिल्ली: भारत में जानलेवा कोरोना संक्रमण का असर अभी भी बरकार है. हालांकि नए मामलों में अब कुछ कमी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 10 हजार 853 नए केस सामने आए हैं. वहीं, कल 526 व्यक्तियों की मौत हो गई, जिसके पश्चात् अबतक मरने वाले व्यक्तियों का आँकड़ा 4 लाख 60 हजार 791 हो गया है. जानिए देश में कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति क्या है.

वही केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में 12 हजार 432 लोग स्वस्थ हुए हैं. देश में इस समय सक्रिय मामलों का कुल आंकड़ा कम होकर एक लाख 44 हजार 845 है.  देश में अबतक 3 करोड़ 37 लाख 49 हजार 900 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कल कोरोना की 28 लाख 40 हजार 174 डोज दी गईं. जिसके पश्चात् देश में अबतक 108 करोड़ 21 लाख 66 हजार 365 व्यक्तियों को वैक्सीन लग चुकी है.

वही दूसरी तरफ WHO द्वारा दी गई कोरोना की नई लहर की चेतावनी पर AIIMS के चिकित्सक तथा महामारी विज्ञानी डॉ संजय के राय ने बताया कि पहले ही बड़ी आबादी संक्रमण से संक्रमित हो चुकी है, ऐसे में कोरोना के एक और लहर की संभावना कम ही है। WHO ने पहले यूरोप तथा मध्य एशिया में बड़े स्तर पर कोरोना के लहर की चेतावनी दी थी। WHO ने यह भी बताया कि फरवरी 2022 तक यूरोप एवं मध्य एशिया में 5,00,000 से ज्यादा व्यक्तियों की मौत (संयुक्त) होने की संभावना है। वही संजय के राय ने बताया, ‘जब बड़ी आबादी संक्रमित हो जाती है, तो संक्रमण की बड़ी लहरों की संभावना नहीं होती है।

केंद्र सरकार ने लिया ये अहम फैसला

BJP नेताओं को बंधक बनाने पर सांसद ने कहा- 'आंख उठाई तो निकाल लेंगे, हाथ उठाया तो...."

जानिए आखिर क्यों फिल्मों से गायब हो गई थीं भाग्यश्री? एक्ट्रेस ने खुद बताया सच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -