कोरोना वायरस को लेकर बड़ा खुलासा, रोजाना ऑर्डर पहुंचाने वाला डिलीवरी ब्वॉय में मिला कोरोना
कोरोना वायरस को लेकर बड़ा खुलासा, रोजाना ऑर्डर पहुंचाने वाला डिलीवरी ब्वॉय में मिला कोरोना
Share:

बीजिंग: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. वहीं चीन की राजधानी बीजिंग में तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है. अब वहां एक डिलीवरी ब्वॉय की वजह से कोरोना के प्रसार का मामला सामने आया है. बीजिंग के लोकप्रिय फूड प्लेटफॉर्म का एक डिलीवरी ब्वॉय कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है. उसने कई लोगों को खाना डिलीवर किया था. उसे कोरोना का सुपर प्रसारक भी कहा जा रहा है. 

जंहा बीजिंग के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जब यह घोषणा की कि नए कोरोना वायरस हमले पर नियंत्रण हो रहा है तभी शहर में चीन के प्रमुख फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म एलईएम का एक डिलीवरी ब्वॉय कोरोना संक्रमित पाया गया. बीजिंग में स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, 47 वर्षीय डिलीवरी ब्वॉय 1 जून से 17 जून के बीच राजधानी में एक विस्तृत क्षेत्र में सेवाएं दे रहा था, जिसमें डैक्सिंग, फंगशान, डोंगचेंग और फेंगताई जिले शामिल हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, मरीज ने पिछले कुछ हफ्तों में रोजाना औसतन 50 ऑर्डर डिलीवर किए. खाद्य वितरण उद्योग में यह कोरोना का पहला मामला है. चीन के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने मंगलवार को राजधानी बीजिंग में कोरोना के 13 मामले सहित 29 नए मामलों की सूचना दी. बीजिंग में वायरस से प्रभावित 249 लोगों का इलाज चल रहा है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, सोमवार को देश में सात बिना लक्षण वाले मामलों सहित 29 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा कि सोमवार तक बिना लक्षण वाले 99 मामले अभी भी चिकित्सा देखरेख में हैं. 

वहीं इस बात का पता चला है कि मई के अंत में सामने आए मामलों के के बाद बीजिंग में लाखों लोगों कोरोना जांच की जा रही है. चीन की राजधानी ने सोमवार को कोरोना के 13 नए घरेलू मामलों की सूचना दी. नगर निगम के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि दो संदिग्ध संक्रमण वाले और एक बिना लक्षण वाला मरीज मिला है. 11 से 22 जून तक, बीजिंग ने घरेलू स्तर पर संचरित 249 की मामलों पुष्टि की है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. कहा गया है कि 22 बिना लक्षण वाले मरीज चिकित्सा देखभाल में हैं. 

नेपाल की आबोहवा से परेशान हाथियों ने यूपी की ओर किया प्रस्थान, जानें पूरी बात

मौसम ने ली करवट और बारिश ने मचाई तबाही, घरों में घुसा पानी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिग्विजय सिंह ने किया विरोध, साइकिल पर निकाला मार्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -