2300 मरीज हुए संक्रमित, तेजी से बदल रहा मौत का आंकड़ा
2300 मरीज हुए संक्रमित, तेजी से बदल रहा मौत का आंकड़ा
Share:

उम्मीद से भी तेजी से भारत में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा होता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 37 हज़ार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी 1200 से अधिक हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक शनिवार(2 मई) सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना के 37,336 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 26.167 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, वहीं 9950 लोग इससे ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1218 तक पहुंच गया है.

लाखों भारतीयों की नौकरी पर मंडराया खतरा, ओमान सरकार ने बनाया नया कानून

बीते 24 घंटों की बात करें तो देश भर में कुल 2293 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश के अलग-अलग कोनों में कोरोना वायरस के कारण 71 लोगों की मौत भी सामने आई है. यह एक दिन में आए नए मामलों की सर्वाधिक संख्या है.

CORONAVIRUS: हरियाणा में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर है. राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 11,506 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 1879 मरीज इससे ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में 485 लोगों की मौत भी सामने आई है.दूसरे नंबर पर गुजरात में कुल 4721 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 735 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं राज्य में कोरोना वायरस के कारण 236 लोगों की मौत हो चुकी है.तीसरे नंबर पर दिल्ली में कोरोना के अब तक 3,738 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से  1167 ठीक हो चुके हैं, राज्य में मौत का आंकड़ा 61 तक पहुंच गया है.

ट्रेन और फ्लाइट में यात्रा के लिए अनिवार्य हो सकता है Aarogya Setu ऐप

दिल्ली में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियाँ, गाजीपुर सब्‍जी मंडी में सुबह से लगी हजारों की भीड़

प्रयागराज में फसे 100 से अधिक विद्यार्थियों को भेजा गया मध्यप्रदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -