लॉकडाउन के दौरान खुद को ऐसे रखें फिट
लॉकडाउन के दौरान खुद को ऐसे रखें फिट
Share:

देश में लॉकडाउन लगने से लोगों को घरों में रहना पड़ रहा हैं। खासतौर पर उन लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है, जिन्हें वर्कआउट करना बहुत पसंद है। ऐसे वह लोग गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद फिटनेस एप का सहारा लेकर घर में ही वर्कआउट कर सकते हैं। वहीं खास बात यह है कि इसके लिए उन्हें किसी तरह के इक्विपमेंट या फिर मशीन की जरूरत नहीं पड़ेगी। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी।इसके साथ ही  इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत में 60 फीसदी लोगों ने फिटनेस एप को डाउनलोड किया था। अगर ऐसे में आप भी घर पर वर्कआउट करना चाहते है, तो हम आपको कुछ खास फिटनेस एप्स की जानकारी देंगे। आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में विस्तार में|

Nike Traing Club मोबाइल एप
नाइकी का यह फिटनेस एप का काफी शानदार है। वहीं इस एप में आपको करीब 185 फ्री वर्कआउट मिलेंगे, जिनमें स्ट्रेंथ, मोबिलिटी और योगा की जानकारी होगी। वहीं, इस एप का नाइकी मास्टर ट्रेनर फीचर आपको वर्कआउट से जुड़ी सही जानकारी देगा और साथ ही रूटीन पर फोकस करने में भी सहायता करेगा। 

Loose Weight 30 Days मोबाइल एप
इस मोबाइल को खासतौर पर वजन कम करने के लिए बनाया गया है। इसमें आपको वर्कआउट से लेकर डाइट तक की जानकारी मिलेगी, जिससे आप सही तरीके से वजन कम कर सकेंगे। इसके अलावा इस एप को गूगल फिट के साथ लिंक किया जा सकता है, जिससे एक्टिविटी को ट्रैक किया जा सके और कैलोरी पर नजर बनी रहे। 

Freeletics मोबाइल एप
Freeletics बेहद कमाल का मोबाइल एप है। इसके साथ ही यूजर्स को इस एप में अलग-अलग प्रकार की एक्सरसाइज की जानकारी मिलेगी, जिससे वह अपने घर में ही अपने आप को फिट रख सकेंगे। वहीं, इस एप का पेड वर्जन भी उपलब्ध है, जिसमें यूजर्स को कस्टमाइज फिटनेस प्रोग्राम मिलता है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Fitbit मोबाइल एप 
फिटबिट मोबाइल एप Freeletics एप की तरह काम करता है।वहीं  यूजर्स को इस एप में वर्कआउट वीडियो मिलती हैं, जिससे वह एक्सरसाइज कर सकेंगे। इसके अलावा इस एप में फिटबिट रेडियो भी दिया गया है, जो एक्सरसाइज सेशन के दौरान मोटिवेशनल सॉन्ग प्ले करता है। वहीं, इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

बेसिक फर्स्ट ने भारत मे छात्रों के लिए लाॅन्च किया ‘डाउट क्लियरिंग ऐप’

गूगल स्मार्ट डेबिट कार्ड जल्द करेगा लॉन्च, फिर ब्लूटूथ से कर सकेंगे पेमेंट

5 मई तक बढ़ी BSNL प्रीपेड प्लान की वैधता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -