आखिर क्यों बिना किसी कोरोना संक्रमण के असम सरकार बना रही विशाल आइसोलेशन सेंटर ?

Mar 26 2020 06:29 PM
आखिर क्यों बिना किसी कोरोना संक्रमण के असम सरकार बना रही विशाल आइसोलेशन सेंटर ?

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए सरकार कई उपयोगी कदम उठा रही है. वही, असम सरकार ने गुवाहाटी स्थित इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में आइसोलेशन सेंटर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यह कार्य शुरू किया जा रहा है. हालांकि अभी तक राज्य में कोई कोरोना वायरस संक्रमित मामला नहीं पाया गया है लेकिन जिस तरह से देश में इसका संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए एहतियात के तौर पर ऐसा किया जा रहा है. इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमांत बिस्वास सरमा भी यहां मौजूद थे.

कोरोना पर मोदी सरकार का रहत पैकेज, राहुल बोले- सही दिशा में पहला कदम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन के वुहान शहर से फैले जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक दुनिया भर में लगभग 21,308 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 5 लाख लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. आप ये तो जानते हैं कि ये वायरस जानलेवा भी साबित हो रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये शरीर को कैसे अटैक करता है? आइए आपको बताते हैं कि आखिर ये वायरस आपके शरीर पर कैसे असर डालता है. 

सीएम शिवराज को पत्र में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने लिखी ये बात

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ये वायरस आपके शरीर में तब प्रवेश करता है जब आप संक्रमित बूंदों को सांस के द्वारा अंदर खींच लेते हैं या फिर आप किसी संक्रमित सतह को छू लेते हैं और फिर उन्हीं हाथों से अपनी आंखें, मुंह या नाक छूते हैं. इसके बाद वायरस के कण गले तक पहुंच जाते हैं और कोशिकाओं पर छिपक जाते हैं और अपनी आनुवंशिक सामग्री कोशिकाओं में ट्रांसफर कर देते हैं. जिससे मानव कोशिकाएं ऐसे कारखाने में तबदील हो जाती है जो और ज़्यादा वायरस कणों का उत्पादन करने लगती है.

अब कोरोना से नहीं जाएगी किसी भी भारतीय की जान ! बस करना होगा ये छोटा सा काम

बिहार की आवाम के लिए फिर छलका राबड़ी का दर्द, ट्विटर पर लिखा भावुक सन्देश

कोरोना: जम्मू कश्मीर की किसी भी मस्जिद में नहीं होगी जुमे की नमाज़, ग्रैंड मुफ़्ती ने किया ऐलान