CORONAVIRUS: अमेरिका ने रूस पर साधा निशाना, लगाया कोरोना वायरस को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप
CORONAVIRUS: अमेरिका ने रूस पर साधा निशाना, लगाया कोरोना वायरस को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप
Share:

वाशिंगटन: लगातार बढ़ते जा रहा कोरोना का कहर आज थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. और एक के बाद एक लोगों को अपना शिकार बनाता जा रहा है. इसी बीच अमेरिका ने रूस पर कोरोना वायरस को लेकर भ्रम फैलाने का इलज़ाम लगाया है. जंहा अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि रूस से जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कोरोना वायरस को लेकर गलत जानकारियां फैलाई जा रही हैं. यह बताया जा रहा है कि इस वायरस के प्रसार के लिए अमेरिका जिम्मेदार है. इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमेरिका की छवि खराब हो रही है. ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं.  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में गत दिसंबर में वायरस का पहला मामला सामने आया था. तब से यह जानलेवा वायरस वुहान से पूरे चीन समेत दुनिया के करीब 30 देशों में फैल चुका है.

मिली जानकारी के अनुसार चीन में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 76,288 हो गई है.  वहीं अब तक 2345 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 109 मौत शुक्रवार को हुई, जिनमें वुहान में ही 90 लोगों की जान गई. हालांकि नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है. शुक्रवार को 397 नए मामलों की पुष्टि हुई. एक दिन पहले 889 मामले सामने आए थे. ज्यादातर मामले वुहान से हैं. चीन में नए मामलों में भले गिरावट हो रही हो, लेकिन दुनिया के दूसरे देशों में वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान जैसे देशों में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. डब्ल्यूएचओ भी चेतावनी दे चुका है कि वायरस पर नियंत्रण पाने के मौके हाथ से निकलते जा रहे हैं.

दक्षिण कोरिया में बढ़े मामले, ईरान में पांचवीं मौत: हम बता दें कि चीन के बाद दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हो रहा है. दक्षिण कोरिया में शनिवार को 142 नए मामले सामने आ चुके है. इसके साथ ही पीडि़तों की संख्या बढ़कर 346 हो गई है. ज्यादा मामले दक्षिण कोरिया के चौथे सबसे बड़े शहर डेगू में सामने आ रहे हैं. यहां एक की मौत भी चुकी है. जबकि ईरान में दस नए मामलों के साथ पीडि़तों की संख्या 28 हो गई है. ईरान में पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है. तेहरान के 13वें जिला के मेयर मोर्तजा रहमानजादेह भी वायरस की चपेट में आ गए हैं.

ट्विटर पर दिखा ट्रम्प का बाहुबली अवतार, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो

बरी हुए मिस्त्र के राष्ट्रपति के दोनों बेटे, स्टॉक एक्सचेंज घोटाले का लगा था आरोप

दर्दनाक हादसा: संगमरमर की खदान में पत्थर खिसकने से 10 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -