कोरोना कहर: चीन ने इन देशों को दे दी इजाजत, भारत के साथ अपनाया दोहरा मापदंड
कोरोना कहर: चीन ने इन देशों को दे दी इजाजत, भारत के साथ अपनाया दोहरा मापदंड
Share:

चीन के वुहान शहर से अपने नागरिकों को निकालने के लिए दुनिया का हर देश प्रयास कर रहा है. भारत की तरह ही जापान, यूक्रेन और फ्रांस भी अपने नागरिकों को निकालना चाहते है. चीन ने उनको आने की अनुमति दे दी, जबकि भारत को अब भी इंतजार करा रहा है. भारत ने आरोप लगाया है कि कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री लेकर और वुहान में रह रहे भारतीयों को वापस लाने के लिए सैन्य विमान सी-17 भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी देने में चीन जानबूझकर देरी कर रहा है.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भाजपा सरकार पर किया हमला, कहा-टन-मन-धन को लेकर ये सरकार...

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि भारत ने 20 फरवरी को विमान वुहान भेजने का फैसला किया था, लेकिन क्लीयरेंस नहीं मिलने से विमान उड़ान नहीं भर सका. भारत के इन आरोपों पर दिल्ली में चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा, भारतीय विमान को वुहान जाने की मंजूरी देने में जानबूझकर देरी नहीं हो रही.हुबेई प्रांत में महामारी गंभीर है. वहां के हालात बहुत खराब हैं. दोनों देशों के विभाग लगातार बातचीत कर रहे हैं. जानबूझकर मंजूरी न देने की बात सही नहीं है. वुहान कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित चीनी शहर है, जहां अब भी 100 से ज्यादा भारतीय फंसे हैं.

83 में दीपिका की तस्वीर देख रोमी देव ने कहा ऐसा, 'मैंने दीपिका को टिप्स नहीं दिए...'

इस मामले को लेकर कोरोनावायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए भारत के नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि हमने जांच का दायरा बढ़ाने का निर्णय लिया है. अब बड़े पैमाने पर विदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी. हवाई यात्रा के जरिए जो लोग भी नेपाल, इंडोनिशिया, वियतनाम और मलयेशिया से आएंगे उनकी भी जांच की जाएगी. अभी तक  चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और सिंगापुर की उड़ानों की जांच की जा रही थी.

अचानक अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह, जानिए क्या है वजह

आयुष्मान की फिल्म के साथ अब तक सब शुभ मंगल, जानिये क्या रहा कलेक्शन

अडानी गैस लिमिटेड की इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -