डॉक्टर्स के लिए सिरदर्द बना कोरोना, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट
डॉक्टर्स के लिए सिरदर्द बना कोरोना, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट
Share:

मध्यप्रदेश में उम्मीद से भी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. वायरस पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन अब नई बात सामने आई है. बता दे कि कोविड-19 वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले ऐसे स्वास्थ्यकर्मी जिन्हें सिरदर्द की शिकायत हुई है, उनमें कोरोना संक्रमण होने की आशंका सबसे अधिक है. सिरदर्द की शिकायत करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों में से 81 प्रतिशत में कोराना संक्रमण मिला है. ताजा रिसर्च में यह निष्कर्ष दिया गया है.

राष्ट्रीय पंचायत दिवस यानी आज पीएम मोदी पंचायत प्रतिनिधियों से करेंगे बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोविड-19 के तमाम लक्षणों से अलग यह वायरस मनुष्यों में सुनने और देखने की क्षमता प्रभावित कर रहा है. अलग-अलग तरह की बीमारियों से पीड़ित लोग इस वायरस के लिहाज से हाई रिस्क कैटेगरी में हैं, लेकिन उनमें सबसे ऊपर हाइपरटेंशन यानी ब्लडप्रेशर के मरीज आते हैं.

हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं को दिया जायेगा पीनट बटर

वैसे से तो कोरोना वायरस से ​सी​धे तौर पर सामना चिकित्सक ही कर रहे है. लेकिन अब उन पर भी कोरोना का प्रभाव नजर आ रहा है. साथ ही, डॉक्टर्स को लेकर यह दावा रिसर्च जर्नल ऑफ केमिस्ट्री एंड एन्वायर्नमेंट में प्रकाशित रिसर्च पेपर में किया गया है. पुणे के नेशनल इंस्टहट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के अपूर्व अग्रवाल, पुणे कॉलेज की केमिस्ट्री विभाग की शोभा वागमोडे, श्रद्घा गडाले के साथ एन्वायर्नमेंटल डिजास्टर रिसर्च इंस्टीट्यूट से जुड़े इंदौर के केमिस्ट्री के सीनियर प्रोफेसर डॉ. एसएल गर्ग ने यह शोधपत्र तैयार किया है. वही, कोविड-19 पर विश्वभर में प्रमुख रिसर्च लैबोरेटरीज में हुई रिसर्च और मरीजों पर हुए क्लीनिकल रिसर्च का विश्लेषण कर यह शोध तैयार किया गया है. कोविड-19 वायरस पर हुई विश्व की प्रमुख 24 रिसर्च को शोधपत्र का आधार बनाया गया है.

मॉब लिंचिंग: पालघर में ताबड़तोड़ एक्शन, CRPF तैनात, पूरा गाँव सील

सीएम त्रिवेंद्र ने प्रदेशवासियों का किया धन्यवाद कर कही यह बात

निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों के जल्द होंगे पंजीकरण शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -