उत्तराखंड में 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित आये सामने, 7 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

Aug 01 2020 12:28 PM
उत्तराखंड में 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित आये सामने, 7 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा

देहरादून: कोरोना महामारी ने देश नहीं बल्कि पूरी दुनिया को बेहद प्रभावित किया हुआ है. वही इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रही है, परन्तु अभी तक कोई सफल नतीजा सामने नहीं आया है. वही यदि उत्तराखंड की बात करे, तो उत्तराखंड में प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की मौत और कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को चार संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो गई. साथ ही 118 नए कोरोना मरीज मिले हैं. 

इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7183 हो गई है. अब तक 4168 मरीज ठीक हो चुके हैं. हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 3277 नमूने नेगेटिव पाए गए. देहरादून शहर में 55 कोरोना संक्रमित केस प्राप्त हुए हैं. इनमें 15 कोरोना संक्रमित संपर्क में आए, और 40 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. वही नैनीताल शहर में 34 मामलों में 17 संपर्क और 17 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. 

साथ ही हरिद्वार शहर में छह कोरोना संक्रमितों में चार संपर्क और दो की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. वही टिहरी शहर में पांच संक्रमितों में दो जम्मू, दो मुंबई और एक की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. ऊधमसिंह नगर शहर में पांच संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. पौड़ी शहर में चार संक्रमितों में तीन दिल्ली और एक की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. अल्मोड़ा और रुद्रप्रयाग शहर में तीन-तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं. बागेश्वर, चमोली और उत्तरकाशी जिले में एक-एक संक्रमित मामले मिले हैं. इसी के साथ राज्य में निरंतर कोरोना के मामलो में इजाफा हो रहा है.

लालू यादव की सेहत को लेकर सरकार चिंतित, अस्पताल से बंगले में शिफ्ट करने की तैयारी

राजस्थान: गहलोत और पायलट खेमे के विधायकों का वेतन रोकने की मांग, HC में याचिका दाखिल

आज इंडिया हैकथॉन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, फाइनलिस्ट के साथ करेंगे विशेष चर्चा