उत्तराखंड: अब तक 3 हजार से अधिक संक्रमित मिले, एक दिन में इतने लोगो को कोरोना ने बनाया शिकार
उत्तराखंड: अब तक 3 हजार से अधिक संक्रमित मिले, एक दिन में इतने लोगो को कोरोना ने बनाया शिकार
Share:

देहरादून: कोरोना वायरस लगभग हर राज्य में संकट की स्थिति उतपन्न कर दी है, आये दिन प्रत्येक राज्य से नए मामले दर्ज किये जा रहे है. इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है परन्तु अभी किसी तरह से कोई सफल परिक्षण सामने नहीं आया है. वही उत्तराखंड में COVID-19 के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. बुधवार को प्रदेश में 104 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ-साथ अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3700 के पार पहुंच गया है. इस बात की पुष्टि अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने की है.

वही स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, आज सबसे अधिक 52 मामले देहरादून में सामने आए हैं. वहीं, नैनीताल में 24, चंपावत और पौड़ी में एक-एक, हरिद्वार में पांच, पिथौरागढ़ में सात, ऊधमसिंह नगर में चार तथा उत्तरकाशी में आठ मामले सामने आए हैं. इसके साथ-साथ अब प्रदेश में 3785 संक्रमित मरीज हो गए हैं. बता दें, कि आज ठीक होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 81 हैं. 

वही प्रदेश में अब तक ठीक होकर घर लौटे कुल मरीजों की संख्या 2948 हो चुकी हैं. वही कुल सक्रीय मामले 754 हैं. जबकि अब तक COVID-19 से मरने वालो की संख्या 50 हो चुकी है. वहीं, प्रदेश में COVID-19 का रिकवरी रेट 77.89 फीसदी है और डबलिंग रेट 32.86 दिन है. बता दे, की सीएम ने पर्यटकों के लिए उत्तराखंड आने की मंजूरी से फिलहाल मना कर दिया है. उनका यह कहना है, कि सरकार अभी यह सोच रही है, कि जो लोग कोरोना से फ्री हो चुके हैं उन्हें आने की मंजूरी दे दी जाए. परन्तु बीते दो-तीन दिन से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़े हैं. इसलिए सरकार सोच विचार करके ही फैसला लेगी. प्रतिदिन बढ़ते मामलो ने सरकार को सोचने पर मज़बूर कर दिया है.

OMG! मेडिकल पर दवाई लेने आए युवक ने दुकान पर ही तोड़ दिया दम

10 अगस्त को ख़त्म हो रहा सोनिया गाँधी का कार्यकाल, क्या फिर राहुल को मिलेगी पार्टी की कमान ?

फिंगर-4 से पीछे नहीं हटेगा चीन ! अलर्ट हुई इंडियन आर्मी, LAC पर लगाईं तोपें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -