दिल्ली में कोरोना से हाल हुए बेहाल, निरंतर बढ़ रही कोरोना की मार
दिल्ली में कोरोना से हाल हुए बेहाल, निरंतर बढ़ रही कोरोना की मार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में निरंतर कोरोना के नए केस बढ़ रहे हैं। तकरीबन ढाई महीने के उपरांत एक दिन में कोविड के 600 से अधिक केस देखने को मिले है। गुरुवार को कोविड के 607 नए केस सामने आए और संक्रमण दर भी बढ़कर 0.76% हो चुकी है। जिसके पूर्व 6 जनवरी को 654 केस सामने आए थे।

बीमारी से एक मरीज की जान जा चुकी है। 1 दिन में 80 हजार 253 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर तकरीबन 97.86% हो गई है। सक्रिय मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2 हजार 924 हो चुका है। गुरुवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक 1 दिन में 384 और मरीज हुए हैं।

अब तक दिल्ली में इतने लोग हो चुके संक्रमित: जंहा इस बात का पता चला है कि कई दिनों से नए केसों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा कम होने से कोरोना के मरीजों की संख्या में निरंतर  वृद्धि हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में अब तक 6 लाख 45 हजार 632 लोग कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं और इनमें से 6 लाख 31 हजार 759 लोग कोविड-19 वायरस को मात दे चुके हैं।

बढ़ी हॉटस्पॉट जोन की संख्या: वहीं दिल्ली में कोविड से कुल मृत्यु दर 1.0% है। दिल्ली के कोविड हॉस्पिटल के कुल 5711 बेड में से 4917 बेड खाली हैं। अब दिल्ली के हॉस्पिटल्स में 794 और होम आइसोलेशन में 1519 मरीज उपचार करवा रहे हैं। अस्पताल और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हॉटस्पॉट जोन का आंकड़ा बढ़कर 647 हो गया है।

पूर्व कांग्रेस सांसद अन्नू टंडन को दो साल की जेल, ट्रेन रोककर किया था विरोध प्रदर्शन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच देशों के राजदूतों से प्रमाण किए स्वीकार

कोरोना का खतरा बढ़ते देख एक्शन में आई उद्धव सरकार, सीएम ने अर्जेंट बुलाई मीटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -