ब्राज़ील में कोरोना से मचा कोहराम, बढ़ी मरने वालों की संख्या

ब्राज़ील में कोरोना से मचा कोहराम, बढ़ी मरने वालों की संख्या

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से बढ़ती जा रही बीमारियों की मार के साथ कोरोना का बढ़ता कहर आज लोगों के लिए परेशानी बनता जा रहा है, वहीं हर दिन इस वायरस के संक्रमण में आने से लाखों की तादाद में लोग संक्रमित होते जा रहे है, जंहा इसके बाद भी मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जंहा कोरोना वायरस के कहर से दुनियाभर में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील है. ब्राजील में कोरोना संक्रमण के कुल 3,30,890 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में ब्राजील ने रूस को पीछे छोड़ दिया है. जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. ब्राजील से ऊपर सिर्फ अमेरिका है, जहां संक्रमितों की 16 लाख 45 हजार से ज्यादा हो गई है.

जंहा इस बात का पता चला है कि ब्राजील में बीते 24 घंटे में 1,001 संकमित मरीजों की मौत हुई जिससे कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 21,000 हो गई. इस लातिन अमेरिकी देश में संक्रमण का प्रकोप बहुत अधिक है. इस बीच यहां यह बहस चल रही है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में ढील दी जाए या फिर और सख्त पाबंदियां लगाई जाए. रियो डी जेनेरियो के मेयर ने कहा कि वह चाहते हैं कि अगले कुछ दिनों में गैर जरूरी सामान की दुकानों को धीरे-धीरे खोला जाए.

प्लेन के इंजन काम नहीं कर रहे हैं.....हादसे से पहले PIA के पायलट के अंतिम शब्द

राजनीति के कारण छोड़ दी थी पढ़ाई, आज ऑस्ट्रिया के चांसलर हैं सेबेस्टियन कुर्ज़

इस साल अपने घरों में ही ईद मनाएंगे रवांडा के मुस्लिम, कोरोना महामारी की समाप्ति के लिए मांगेंगे दुआएं