धीमी पड़ रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटों में सामने आए इतने मामले
धीमी पड़ रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटों में सामने आए इतने मामले
Share:

नई दिल्ली: बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 1,421 नए मामले सामने आए हैं तथा 149 मरीजों की मौत हुई है. वहीं देशभर में कोरोना के एक्टिव केसों की बात करें तो ये 16,187 हैं. गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को देशभर में कोरोना 1,660 नए मामले दर्ज किए गए थे. इसका अर्थ है कि मामलों में कमी देखी गई है.

बता दे कि कोरोना (COVID-19) की तीसरी लहर तकरीबन समाप्ति की तरफ है. तेजी से कम हो रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखकर अब लोगों में भी राहत है. किन्तु ऐसा नहीं कोरोना का खतरा टला हो. IIT कानपुर के वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी दी है कि कोरोना की चौथी लहर, जून के मध्य या अंत तक आ सकती है. ये चेतावनी IIT कानपुर के एक्सपर्ट्स ने एक अध्ययन के बाद दी है. अध्ययन में एक सांख्यिकीय मॉडल का उपयोग किया गया तथा उसके परिणामों से पता चलता है कि अगली लहर तकरीबन चार महीने तक रहेगी. इस अध्ययन के अनुसार, जो डेटा निकलकर सामने आया है, वो इस ओर इशारा करता है कि भारत में कोरोना वायरस की चौथी लहर, आरभिंक डेटा की उपलब्ध दिनांक से 936 दिनों के बाद आएगी.

वही हाल ही में जानकारी सामने आई है कि कोरोना का एक और नया वैरिएंट पाया गया है, जो चौथी लहर (COVID-19 4th wave) की वजह बन सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस रिकॉम्बिनेंट वैरिएंट के बारे में बताया कि ओमिक्रॉन एवं डेल्टा दोनों के रफ़्तार से फैलने की वजह से ये स्थिति आनी ही थी.

2448 KM प्रतिघंटे की रफ़्तार से दुश्मन पर बरसती है ये भारतीय मिसाइल, हुआ सफल परिक्षण

इशिता की आवाज की मुरीद हुई कंगना रनौत, दे दिया छोटी लता को खास ऑफर

इस शख्स ने जॉन अब्राहम पर तोड़ी बोतल, गुस्साए अभिनेता ने उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -