देशभर में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए इतने केस
देशभर में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए इतने केस
Share:

नई दिल्ली: देश में आज फिर कोरोना का कहर देखने को मिला है. कई प्रदेशों में मामले बढ़े हैं, इसी के साथ मौतें भी हुई हैं. आज कोरोना के 10,093 नए केस सामने आए हैं, वहीं 23 व्यक्तियों की मौत हुई है. इसके साथ ही सक्रिय मामलों का आँकड़ा बढ़कर 57,542 हो गया है. रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई.

आज कोरोना से 23 मौतों के साथ देश में मरने वालों का आँकड़ा बढ़कर 5,31,114 हो गया है. कोरोना से पांच मौतें दिल्ली में हुईं, जबकि 3-3 छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में, दो-दो कर्नाटक एवं महाराष्ट्र में, एक-एक हरियाणा, ओडिशा, तमिलनाडु एवं उत्तराखंड में और 4 मौतें केरल में हुई हैं. विभाग की तरफ से यह आंकड़े प्रातः 8 बजे जारी किए गए. डेली एक्टिव पॉजिटिविटी रेट 5.61 प्रतिशत एवं साप्ताहिक सकारात्मकता दर 4.78 प्रतिशत दर्ज किया गया है. देश में अब तक कोविड मामलों का आंकड़ा 4.47 करोड़ (4,48,18,115) हो चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, देश में रिकवरी दर 98.68 प्रतिशत है. वहीं महामारी से ठीक होने वालों के आंकड़े में वृद्धि हुई है. मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई है.

मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक 220.66 करोड़ व्यक्तियों को वैक्सीन के डोज लग चुके हैं. 6 अप्रैल को कोरोना के 5335 मामले सामने आए थे. यानी कहा जा सकता है कि प्रतिदिन के मामले 7 दिन में तकरीबन दोगुने हो गए हैं. वहीं बुधवार को 7830, मंगलवार को 5676 एवं सोमवार को 5880 मामले सामने आए थे. चिकित्सालयों को अलर्ट पर रखा गया है तथा कुछ प्रदेशों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना को लेकर एक चिंता वाली खबर सामने आई है कि एक नया वैरिएंट भारत पहुंचा है तथा यह बहुत खतरनाक है. इस नए वैरिएंट का नाम आर्कटुरस (Arcturus) है, जो क्रैकेन वैरिएंट की तुलना में 1.2 गुना ज्यादा संक्रामक है.

दिल्ली में फिर बेकाबू हो रहा कोरोना, 1400 नए मरीज मिले ! संक्रमण दर 31% के पार पहुंचा

भाजपा से गठबंधन नहीं करेगी NCP, शरद पवार ने किया है वादा - संजय राउत का दावा

श्री कृष्ण जन्मभूमि के लिए शुरू होगा राष्ट्रव्यापी आंदोलन, देवकी नंदन ठाकुर और बागेश्वर सरकार संभालेंगे कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -