नहीं थम रहा कोरोना का कहर, स्पेन और इन शहरों में बढ़े मौत के आंकड़ें
नहीं थम रहा कोरोना का कहर, स्पेन और इन शहरों में बढ़े मौत के आंकड़ें
Share:

ब्रिटेन: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 88000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं इस बीमारी से खुद और लोगों को बचाने के लिए महिलाओं ने एक नई प्रक्रिया शुरू कर दी है. 

स्पेन में 757 और लोगों की मौत: स्पेन में पिछले चौबीस घंटे में 757 लोगों की मौत हुई है. इस तरह देश में मृतकों की संख्या 14,555 हो गई है. एक दिन पहले 743 लोगों की मौत हुई थी. संक्रमित लोगों का आंकड़ा 140,510 से बढ़कर 146,690 हो गया है. स्पेन में महामारी की स्थिति को इससे समझा जा सकता है कि लोगों को अपने प्रियजनों के अंतिम संस्कार के लिए एक सप्ताह तक इंतजार करना पड़ रहा है. कब्रिस्तान के एक पादरी के मुताबिक बुरे दिनों में 10-15 शव आते थे, लेकिन अब इनकी संख्या 40 के लगभग हो गई है. उधर, इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अगर देश में लॉकडाउन मई से आगे बढ़ता है तो इससे अर्थव्यवस्था ना केवल बुरी तरह प्रभावित होगी, बल्कि लगभग आठ लाख लोग बेरोजगार होंगे

ईरान में मृतकों की संख्या चार हजार के लगभग हुई: ईरान में पिछले चौबीस घंटे में 121 और मौतें हुई हैं. इस तरह वहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,993 हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण के 1,997 नए मामले सामने आए हैं. देश में संक्रमित लोगों की संख्या 64,586 हो गई है. 3,956 लोगों की हालत चिंताजनक जबकि 29,812 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. ईरान में अभी तक 220,975 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है.

टोक्यो में संक्रमण के 144 मामले: टोक्यो में एक दिन में 144 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. इस तरह जापान की राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1,339 हो गए हैं जबकि पूरे देश में इसकी संख्या 4600 है. 98 लोगों की मौत भी हुई है. उधर, यूरोप की तरह जापान में लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है. आपातकाल घोषित होने के दूसरे दिन ही टोक्यो में ट्रेनों में लोग यात्रा करते दिखाई दिए.

अमेरिका के सुरों में चीन के प्रति आया बदलाव, जानिए क्या है पूरी वजह

आखिर क्यों मिशिगन की सांसद ने कोरोना से मौत की जंग जीतने के बाद ट्रम्प को किया धन्यवाद

ट्रम्प की धमकी पर आया WHO के अधिकारी का जबाव, कहा- यह समय फंडिंग में कटौती करने का नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -