दुनियाभर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों के हाल हुए बद से बदतर
दुनियाभर में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों के हाल हुए बद से बदतर
Share:

मेड्रिड: दिनों दिन बिगड़ते जा रहे कोरोना के खौफ से दुनिया के हाल न जाने किस मुकाम पर पहुंचने वाले है. हर दिन कोरोना वायरस की चपेट में आते हुए लोग मौत का शिकार बन जाते है. वहीं लोगों में अब इस बात का डर बढ़ता ही जा रहा है. और कई लोगों का कहना है की यदि यही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब पूरी दुनिया में प्रलय आ जाएगा, क्यूंकि देखते ही देखते दुनिया भर में मौत का आंकड़ा 69 हजार के पार पहुंच गया है. और अभी भी यह कहना मुश्किल है कि यह कब तक चलने वाला है.

नब्बे हजार पहुंची जर्मनी में संक्रमित लोगों की संख्या: वहीं जर्मनी में संक्रमित लोगों की संख्या 89,300 हो गई है जबकि 1250 लोगों की मौत हुई है. शनिवार को वहां पर 147 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण के 5,600 नए मामले दर्ज किए गए.

टोक्यो में संक्रमण के 143 नए मामले: जानकारी के लिए हम बता दें कि  जापान की राजधानी टोक्यो में संक्रमण के 143 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में संक्रमित होने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है. इस तरह टोक्यो में संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा एक हजार को पार कर गया है. पूरे देश की बात करें तो जापान में शुक्रवार तक 73 लोगों की मौत हुई जबकि तीन हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं.

स्पेन में 774 और लोगों की मौत: स्पेन में पिछले चौबीस घंटों में 774 लोगों की मौत हुई है. इस तरह मरने वालों की कुल संख्या 12,418 हो गई है. 6,023 लोगों का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल तादाद 130,759 हो गई है. अमेरिका के बाद विश्व में सबसे ज्यादा स्पेन में लोग संक्रमित हैं. तीसरे नंबर पर इटली है. स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 38,080 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 58,744 लोग अभी भी अस्पताल में हैं. 6,800 लोगों का आइसीयू में इलाज चल रहा है.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने मारी गोली

इस देश ने कोरोना संक्रमण पर लगाई लगाम

कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -