दिल्ली पुलिस ने बनाया हेल्पलाइन केंद्र, जानिए क्या करेगा काम
दिल्ली पुलिस ने बनाया हेल्पलाइन केंद्र, जानिए क्या करेगा काम
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने हर तरफ भारी हाहाकार मचा रखा है वही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर हंगामा मचा हुआ है। इस मध्य दिल्ली पुलिस ने एक हेल्पलाइन सेंटर की स्थापना की है जिससे लोगों की तुरंत असर से परेशानियों को सुलझाया जा सके। यह हेल्पलाइन सेंटर नए पुलिस मुख्यालय में आरम्भ किया गया है, जिसका नंबर 011-23469900 है। यह हेल्पलाइन सेंटर को 2020 में लॉकडाउन अवधि के समय प्राप्त हुए अनुभवों को ध्यान में रखते हुए आरम्भ किया गया, जोकि 24 घंटे खुला रहेगा।

प्राप्त खबर के मुताबिक, इस हेल्पलाइन सेंटर पर दिल्ली पुलिस के विशेष इकाइयों से चयनित कर्मचारियों को तैनात किया गया है। इन कर्मचारियों को दिल्लीवासियों की मिली सभी सार्वजनिक शिकायत व दिक्कतों को तत्काल असर से सुलझाने का टास्क दिया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर अब तक तकरीबन 800 कॉल किए गए हैं, जिनका तत्काल निस्तारण किया गया।

वही हेल्पलाइन पर दिन और रात व वीकेंड कर्फ्यू से जुड़े कई कॉल आए हैं। इसके अतिरिक्त आने-जाने वाले पास जारी करने वाले अफसरों के विषय में जानकारी लेने के कॉल किए गए। इस सिलसिले में नागरिकों को संबंधित वेबसाइटों पर अप्लाई करने के लिए निर्देशित किया गया तथा विभिन्न डीडीएमए (जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) गाइडलाइन के बारे में भी बताया गया है। वहीं, आवश्यकता के मामले में वरिष्ठ जिला पुलिस अफसरों को उनके अधिकार क्षेत्र में विशिष्ट मसलों को हल करने के लिए आगे बढ़ाया गया।

फिल्म मोहब्बतें में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरने वाली किम शर्मा की फोटोज हुई वायरल

स्वरा भास्कर ने सोशल मीडिया पर उड़ाया अपने मम्मी-पापा का मजाक, हुआ वायरल

अफगान से अमेरिका ने हटाया अपना कदम तो पाक पर भड़के US सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -