पाक से लेकर जर्मनी तक जारी है कोरोना का कहर
पाक से लेकर जर्मनी तक जारी है कोरोना का कहर
Share:

इस्लामबाद: आज के समय में दुनिया का ऐसा कोई भी कोना बाकी नहीं है जंहा कोरोना का संक्रमण न फैला हो. इस वायरस के कारण दुनियाभर के मानवीय जीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जिसके बाद से अब ये कहना और भी मुश्किल हो गया है कि इस वायरस के कहर से कब तक छुटकारा मिल सकता है. 

जर्मनी में 741 नए केस: जर्मनी में कोविड-19 के 741 नए केस सामने आए हैं। जिसके उपरांत संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर  212,022 हो चुका है। वही, संक्रमण  से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,168 हो चुकी है।

पाक में अब तक 6 हजार मौतें: पाक में बीते 24 घंटे में कोविड की वजह से 15 और लोगों की जाने जा चुकी है। जिसके साथ ही मृतकों की संख्या 6,014 हो गई है। वहीं, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 281,136 हो गया है।  

ठीक हो चुके 90 फीसदी मरीजों के फेफड़ों में समस्या: चीन में वुहान के प्रमुख कोविड के हॉस्पिटल से  ठीक होकर घर लौट चुके करीब 90 प्रतिशत मरीज फेफड़ों की समस्या से लड़ रहे हैं। जबकि 5 प्रतिशत मरीज फिर से पॉजीटिव पाए जाने के उपरांत क्वारंटीन कर दिए गए है। मिली जानकारी के अनुसार वुहान महाविद्यालय के झोंगनान हॉस्पिटल के इंटेंसिव केयर यूनिट के निदेशक पेंग जिहयोंग के नेतृत्व में अप्रैल में ठीक हो चुके 100 लोगों के नमूने लिए गए, जिन में से 90 प्रतिशत के फेफड़ों में समस्या पाई गई। जंहा यह भी पता चला है कि इन नमूनों में रोगियों की आयु 59 है.

आज ही के दिन जापान में उठा था तबाही का सैलाब, साफ़ हो गया था 13 कि.मी. तक का इलाका

उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला सरल ड्रा

कोरोना ने पाक में पकड़ी तेजी, 2 लाख से अधिक हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -