पाक पर कोरोना की मार और भी हुई तेज, सामने आए 1500 से अधिक केस
पाक पर कोरोना की मार और भी हुई तेज, सामने आए 1500 से अधिक केस
Share:

इस्लामबाद: दुनियाभर में कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर पर आ खड़ा हुआ है.वहीं यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो आधिकारिक वेबसाइट WORLDOMETER के अनुसार अब तक 313,220 लोगों की मौतें हो चुकी है और वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 4,720,197 पहुंच गया है.

पाकिस्तान में 1581 नए मामले दर्ज, संक्रमितों की कुल संख्या 38799 हुई:  पाकिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि उसने पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,581 नए मामले दर्ज किए हैं. जिसके बाद देश में कुल संक्रमण के 38,799 मामले हो गए हैं. अब तक 834 लोगों की मौत हुई है. अपने नवीनतम आंकड़े में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि पंजाब में अब तक कुल 14,201, सिंध में 14,916, खैबर-पख्तूनख्वा में 5,678, बलूचिस्तान में 2,457, गिलगित-बाल्टिस्तान में 518, इस्लामाबाद में 921 और पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर में 108 मामलों का पता चला है.

दक्षिण कोरिया में क्लबों से जुड़े संक्रमण के 162 मामलों की पुष्टि: दक्षिण कोरिया के घनी आबादी वाले सियोल में क्लबों से जुड़े संक्रमण के 162 मामलों की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी सोन यंग राइ ने शनिवार को बताया कि उस क्षेत्र में संक्रमण बढ़ने से रोकने में संभवत: सफलता हासिल हो गई है, जहां पांच करोड़ 10 लाख जनसंख्या वाले देश की आधी आबादी रहती है. उन्होंने बताया कि जांच की संख्या बढ़ाने के बावजूद पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के रोजाना बढ़ने वाले मामलों की संख्या 30 से कम रही हैं. सोन ने कहा कि गौर करने वाली बात यह है कि संक्रमित लोग जिन गिरजाघरों, कॉल सेंटरों और जिम में गए थे, वहां संक्रमण के नए मामले सामने नहीं आए है. दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने बताया कि शनिवार को संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए, जिनमें से 10 लोग विदेश से आए हैं. देश में संक्रमण के अब तक 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

यमन में तेजी से फैल रहा है संक्रमण: स्वास्थ्य अधिकारी: दक्षिणी यमन के मुख्य शहर अदन में पिछले सप्ताह सैंकड़ों लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण जैसे लक्षणों से हुई. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हालात के और बदतर होने की आशंका है क्योंकि यमन में कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों की जांच की क्षमता बहुत कम है और पांच साल से चल रहे गृह युद्ध के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है.

डोनाल्ड ट्रम्प का ऐलान- कोरोना की वैक्सीन बने या ना बने, जल्द खुलेगा अमेरिका

आख़िरकार चीन ने कबूल किया सच ! कहा- नष्ट किए थे कोरोना के शुरूआती सैम्पल्स

कोरोना डॉग्स: इंसानों की मदद के लिए आ रहे उसके सबसे पक्के दोस्त, सूंघ कर पता लगाएंगे संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -