ब्राज़ील में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटों में हुई इतनी मौतें
ब्राज़ील में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटों में हुई इतनी मौतें
Share:

वाशिंगटन: दुनियाभर में अपने कहर से हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस आज न जाने कितने लोगों की जान का दुश्मन बन बैठा है. हर दिन कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण की चपटे में आने से हजारों मौते हो रही है. इतना ही नहीं ब्राजील में बीते दिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से करीब 620 लोगों की जान जाने के बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 65000 के पार हो चुकी है . जंहा इस बारें में  स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है कि बीते दिन कोरोना संक्रमण के 20 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए है. एवं अब तक  अब तक 1 करोड़ के पार लोग इस वायरस के संक्रमण की चपेट में हैं और ब्राजील में इसके एक दिन पूर्व यानी रविवार को कोरोना के 26 हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके है. जबकि इस वायरस के कारण 602 और लोगों की जाने जा चुकी है. ब्राजील कोरोना से प्रभावित होने और इसके कारण होने वाली मौतों के मामले में अमेरिका के बाद यह दुषरे स्थान पर आ चुका है.

मिली जानकारी के अनुसार देश में अब तक 927,292 मरीज भी पूरी तरह से ठीक हो गए है. सबसे अधिक आबादी वाले साओ पाउलो राज्य कोरोना से सबसे बुरी तरह से इस वायरस की चपेट में है, जहां अभी तक 323,070 लोग संक्रमित और 16,134 मौतें हुई हैं और उसके बाद रियो डी जनेरियो में 121,879 मामले और 10 के पार मौत का आंकड़ा जा पंहुचा है.  गौरतलब है कि ब्राज़ील से अधिक कोरोना के मामले केवल अमेरिका में ही है जहां अब तक 29 लाख लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके है.

यदि हम बात करें भारत कि तो इस देश में भी कोरोना का कहर जारी है, वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 1379 नए मामले सामने आने के बाद राजधानी में मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है. एक लाख से ज्यादा मरीजों के मामले में दिल्ली देश में अब तीसरे चरण में है. वहीं, देशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा सात लाख से अधिक हो गया है.  

चीन की कोरोना वैक्सीन पर विशेषज्ञों की चेतावनी, कहा- सेहत के लिए हो सकती है घातक

WHO ने इस भारतीय दवाई के परिक्षण पर लगाई रोक, बताया ये कारण

LAC से जवानों के पीछे हटने पर बोला चीन, कहा- दोनों देशों की सहमति से पीछे हटी सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -