विदेश सचिव ने बताया कितना भयानक और जानलेवा है कोरोना वायरस
विदेश सचिव ने बताया कितना भयानक और जानलेवा है कोरोना वायरस
Share:

सोमवार को विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होने अपने बयान में कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद कोरोना का संक्रमण विश्व के लिए सबसे बडा आघात है. उन्होंने कहा कि दुनिया ने दशकों में इतने बड़ा आर्थिक समस्या नहीं देखी है. महामारी द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से मानवता को अघात करने वाला सबसे बड़ा संकट रहा है. 1918 में आखिरी ऐसी महामारी स्पैनिश इन्फ्लुएंजा थी. कोरोना ने पहले ही 5,00,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई . श्रृंगला ने यह बात इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट (ICAI) के आत्मनिर्भर भारत अभियान पर कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कही.

सिंधिया की नई 'डिमांड' ने बढ़ाई शिवराज की चिंता, दिल्ली तक मचा कोहराम

अपने बयान में श्रृंगला ने बताया कि भारत अनलॉक 2.0 का सामना कर रहा है. हमारी सरकार की को​शिश आर्थिक गतिविधि में विस्तार करना है. कोरोना की वजह से आने वाली चुनौतीयों का हम आकलन कर रहे है, ​ताकि किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटा जा सके. साथ ही, जान बचाना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. कोरोना के मामले बढ़ रहे, लेकिन कम मृत्यु दर और ज्यादा रिकवरी रेट के कारण हमारा देश कई अन्य देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में है. यह लोगों की सुरक्षा और उन्हें बचाने के लिए उठाए गए शुरुआती कदमों का नतीजा है. हमने पिछले कुछ महीनों में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अपनी क्षमताओं में काफी वृद्धि की है. 

सुशांत सुसाइड केस : पर्दा गिरते ही अंधेरे में तब्दील हो जाती है चकाचौंध वाली जिंदगी !

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विदेश सचिव ने हिन और कमजोर वर्गों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की बात कही है. जिसके बाद पीएम मोदी ने नरेंद्र मोदी द्वारा आर्थिक पैकेज प्रदान करने की बात कही गई. साथ ही, उन्होंने बताया कि आर्थिक चुनौतियों का सामना करने के लिए हमारी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना बहुत आवश्यक है. साथ ही,  प्रधानमंत्री द्वारा आत्मानिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रुपये की आर्थिक पैकेज पैकेज की घोषणा की गई. इसका उद्देश्य अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करना और हमारे कमजोर वर्गों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना है. विदेश सचिव ने रेखांकित किया कि आत्मानिर्भरता का उद्देश्य वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में प्रमुख भागीदार के रूप में भारत की स्थिति सुनिश्चि त करना है.

चीन के पीछे हटने पर बोले राहुल गाँधी, मोदी सरकार पर दागे तीन बड़े सवाल

कोरोना काल में सियासत, मानव धर्म से ऊपर उठी राजनीति !

झारखंड में 'आफत' का अलर्ट, भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -