इस ऐप की मदद से कोरोनावायरस को आसानी से दे सकते है मात
इस ऐप की मदद से कोरोनावायरस को आसानी से दे सकते है मात
Share:

कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों चीनी लोग हर तरीका अपना रहे है. लेकिन अब चीन में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों ने Virus Tracker apps की तरफ रुख किया है. चीनी इन वायरस ट्रैकिंग ऐप और मैपिंग प्रोग्राम के जरिए अपने आस-पास के इंफेक्टेड लोगों को ट्रैक कर रहे हैं ताकि वो इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से बच सके. चीनी डाटा मैपिंग कंपनी QuantUrban और थर्ड पार्टी WeChat मिनी प्रोग्राम डेवलपर ने इस तरह के मैपिंग और ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म्स को क्रिएट किया है. इन प्लेटफॉर्म्स के जरिए इस जानलेवा वायरस के सामने आ रहे केस का लाइव अपडेट मिलता है. जिसकी वजह से यूजर्स अपने आस-पास के लोगों की मैपिंग कर सकते हैं और इस खतरनाक वायरस से बच सके. इन मैपिंग और ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म्स के जरिए यूजर्स जियोग्राफिकली मैप कर सकेंगे कि वो किसी संक्रमित रोगी से कितने दूर हैं.

400 वोल्ट के झटके वाला स्मार्ट डंडे की पिटाई से बदमाशों के उड़ेंगे होश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन में अब तक इस खतरनाक वायरस के संक्रमण की वजह से लगभग 400 लोगों की मौत हो चुकी हैं और हजारों लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में है.इन मैपिंग ऐप के जरिए शेनजेन और गुआनझाउ के क्वांट अर्बन क्षेत्र के बारे में लाइव अपडेट्स मिलती रहेगी. चीन के शेनजेन शहर में सोमवार को करीब 245 लोग इस जानलेवा वायरस के चपेट में आए हैं. बीजिंग, शंघाई और गुआनझाउ इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर हैं. इस मैपिंग प्लेटफॉर्म्स की मदद से लोगों को ये तसल्ली मिलेगी कि कोई इस तरह का नया मामला सामने नहीं आ सके.

हैकिंग से बचाने के लिए WhatsApp में इस तरह एक्टिवेट करें सिक्योरिटी फीचर

वायरस से सुरक्षा और मैपिंग प्लेटफॉर्म्स को अपडेट रखने के लिए वॉलंटीयर्स मदद कर रहे हैं. सरकार द्वारा डेली बेसिस पर डाटा रिलीज किया जा रहा है, जिसे ये वॉलंटीयर्स रेग्युलरली अपडेट कर रहे हैं ताकि लोगों को अपने आस पास के संक्रमित लोगों की जानकारी मिल सके. यही नहीं चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo ने भी इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों के लिए कैंपेन चलाया है. 

10 लाख भारतीयों के एक्सरे और मेडिकल रिपोर्ट हो गयी थी सार्वजानिक, यह था कारण

अपने आप डिलीट हो रहे थे बैंक अकाउंट, Google Pay में आया बड़ा बग

MPSOS: 10वीं-12वीं दिसंबर के ओपन परीक्षा के परिणाम हुए घोषित, ऐसे करेने चेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -