कोरोना के संकट के बीच पुलिसकर्मियों को मिलेगी राहत, मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना ने तेजी से अपने पैर पसार रहा हैं. वहीं इससे बचने के लिए प्रशासन हर संभव कोशिश कर रहा हैं. इस खतरनाक संक्रमण से जंग लड़ रहे पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को अब साप्ताहिक अवकाश मिलेगा. यह पहला जिला है जहां जवानों के लिए अवकाश प्रारंभ किया गया है. शुक्रवार से इसकी शुरुआत होगी. आईजी विवेक शर्मा के अनुसार कोरोना संक्रमण के दौर में सभी पुलिसकर्मियों को 12 से 14 घंटे ड्यूटी करनी पड़ रही है. ऐसे में उन्हें मानसिक तनाव व शारीरिक थकान रहती है. मन में नकारात्मकता हावी होने का अंदेशा रहता है.

बता दें की इसे देखते हुए उन्होंने एसपी (पूर्व) मो. यूसुफ कुरैशी व एसपी (पश्चिम) महेशचंद जैन को छुट्टी के लिए रोस्टर तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं. पहले दौर में एक एएसपी, दो सीएसपी, चार टीआई व प्रत्येक थाने के चार-चार पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया जाएगा. इस दिन वे पूरी तरह अवकाश पर रहेंगे और शासकीय कार्य से मुक्त रहेंगे. इससे वे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा सकेंगे.

जानकारी के लिए बता दिए की इंदौर कोरोना वायरस का प्रदेश में हॉट स्पॉट बना हुआ है. यहां संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा हैं. यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या 1000 से पार पहुंच चुकी है. ऐसे में इंदौर में अधिकतर इलाकों में पुलिस जवान तैनात किए गए हैं और लगातार ड्यूटी दे रहे हैं. इंदौर में संक्रमण अधिक होने के वजह से पुलिस जवानों को भी मानसिक व शारीरिक राहत देना जरूरी है ताकि ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह का तनाव न रहे. गुरुवार रात आई रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में 84 नए मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. इन्हें मिलाकर अब तक यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1029 हो चुकी है. गुरुवार को ही कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों ने दम तोड़ दिया. अब तक इंदौर में 55 मरीजों की मौत हो चुकी है. इधर इंदौर के आसपास के जिलों उज्जैन में 31 तो भोपाल में 25 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. वहीं उज्जैन व खंडवा में एक-एक व्यक्ति की मौत से प्रदेश में कुल मृतक संख्या 84 हो गई.

भोपाल में साइबर विंग तक पहुंचा संक्रमण, मिले 25 नए कोरोना मरीज

इंदौर में बढ़ा कोरोना का संकट, 84 मरीज मिले पॉजिटिव

6 साल की बच्ची को बांधकर किया रेप, दिल नहीं भरा तो फोड़ दी आँखे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -