WHO ने दिया चौकाने वाला बयान, कभी पूरी तरह समाप्त नहीं होगा कोरोना

Jul 11 2020 03:50 PM
WHO ने दिया चौकाने वाला बयान, कभी पूरी तरह समाप्त नहीं होगा कोरोना

शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें नए कोविड 19 के पूरी तरह समाप्त होने की कोई संभावना नहीं है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के इमरजेंसीज प्रोग्राम के प्रमुख डॉ. माइक रयान ने यह ​कथन कहा है. उन्होंने बताया कि महामारी कोरोना अब भी बहुत तेजी से संपूर्ण भारत में फैल रहा है.

ये है जनसंख्या बढ़ने के प्रमुख कारण, हर इंसान के लिए जानना जरूरी

रॉयटर्स के अनुसार, जिनेवा में एक ऑनलाइन ब्रीफिंग के समय डॉ. माइक रयान ने बताया कि वर्तमान हालत में ऐसा लगता नहीं कि कोरोना वायरस पूरी तरह समाप्त होगा. WHO अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के क्लस्टर पर लगाम लगाकर दुनिया कोरोना के दूसरे पीक और दोबारा लॉकडाउन करने की परिस्थिति से बच सकती है. साथ ही, दुनिया स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानों पर फिर से लॉकडाउन करना पड़ सकता है, क्योंकि कोरोना संक्रमण के क्लस्टर से जंगल में आग की तरह मामले बढ़ते हैं. कई देश और आइलैंड ने अपने यहां महामारी कोरोना पर नियंत्रण पा लिया है. किन्तु WHO ने बताया है कि दूसरे देशों से मामले आने पर वहां भी संक्रमण का संकट हमेशा बना रहने वाला है. 

अमेरिका में मेरिट आधारित इमिग्रेशन सिस्टम स्थापित करने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रम्प - व्हाइट हाउस

WHO ने ये भी बताया है कि 'सदी में एक बार आने वाली महामारी' की गति लगातार बढ़ती रही है, और विश्व के बड़े भागों में कोरोना पर नियंत्रण नहीं पाया गया है. WHO ने बड़े आयोजन पर चिंता जताई और बताया कि इससे मामले तेजी से बढ़ते हैं.

जानें क्या है "सौर एपेक्स", 100 साल के जीवन में कर लेंगे 122,640,000 मील की यात्रा

सिंगापुर में दोबारा सत्ता में आई PAP, 93 सीटों में से 83 पर दर्ज की प्रचंड जीत

चाइल्ड ट्रैफिकिंग को लेकर बड़ा खुलासा, सामने आया चौकाने वाला सच