कश्मीर में कोरोना की तीसरी लहर ! 22 क्षेत्र रेड जोन घोषित, कई तरह के प्रतिबन्ध लागू

श्रीनगर: कश्मीर के डाक्टरों के अनुसार, कश्मीर में बढ़ते कोरोना के मामले तीसरी लहर की तरफ इशारा कर रही हैं। प्रशासन भी इसे तीसरी लहर की दस्तक को मानते हुए कोरोना प्रतिबन्ध लागू कर रहा है। इन्हीं पाबंदियों के तहत केवल श्रीनगर के ही 22 इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है और इन मुहल्लों के लोगों पर आने जाने पर बंदिश लगा दी है।

श्रीनगर के SDM ओवैस अहमद के अनुसार, श्रीनगर जिले के लगभग 88 जोन में से 22 में कोरोना केस बहुत तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया है कि इन इलाकों को रेड जोन मान कर बेरिकेडस लगाए गए हैं। हालांकि उनका कहना था कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही की वजह से ही कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। कश्मीर के अन्य इलाकों में भी कोरोना मरीज बढ़ने लगे हैं। हालांकि जम्मू भी अब कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक से डरने लगा है, लेकिन लापरवाही में वह भी कश्मीर की तरह ही है। बाजारों में भीड़ और बिना मास्क के घूमते लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की जा रही है, पर लोग फिर भी मान रहे हैं।

श्रीनगर में ही एक हफ्ते में ऐसे 17 मामलों में FIR दर्ज की गई हैं, तो पूरे कश्मीर में अभी तक हजारों लोगों से करोड़ों का जुर्माना वसूला जा चुका है। 125 के लगभग लोगों को अरेस्ट भी किया जा चुका है। इन सबके बाद भी प्रशासन का अब कहना है कि वे तीसरी लहर को आने से नहीं रोक सकते, क्योंकि लापरवाही भारी पड़ने जा रही है।

वित्त मंत्रालय ने 11 राज्यों को अतिरिक्त 15,721 करोड़ रुपये उधार लेने की दी मंजूरी

इस इंटरनेशनल वेब सीरीज में धमाल मचाएंगे वरुण धवन

किसान आंदोलन से 9000 कंपनियों को हुआ घाटा, NHRC ने उठाया ये बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -