80 देशों में फैला कोरोनावायरस, स्विटजरलैंड में हुई पहली मौत
80 देशों में फैला कोरोनावायरस, स्विटजरलैंड में हुई पहली मौत
Share:

चीन से प्रांरभ हुआ कोरोना वायरस धीरे धीरे पूरी दुनिया में फैल गया है. इस वायरस ने  लगभग 80 देशों के नागरिकों को चपेट में ले लिया हैं. इसी के साथ स्विटजरलैंड में भी वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है. गुरुवार को जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि यहां 74 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से पीड़ित थी, अब उसकी मौत हो गई है. पुलिस ने कहा कि पश्चिमी शहर लॉज़ेन में मंगलवार को वायरस से पीड़ित महिला की मौत हो गई थी. महिला,  पहले से किसी पुरानी बीमारी से भी पीड़ित थी. ऐसे लोगों को कोरोनावायरस से ज्यादा खतरा है जो किसी बीमारी से पीड़ित है.

Womens T20 World Cup: फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बारिश की भेंट चढ़ा सेमीफाइनल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीओवीआईडी ​​-19 80 प्रतिशत मामलों में पहले हल्के लक्षण पैदा करता है, लेकिन बुजुर्गों और बीमारों में यह गंभीर निमोनिया और कई अंग विफलता पैदा कर सकता है. विश्व स्तर पर, यह अनुमान लगाया गया है कि जिन लोगों को वायरस की शिकायत हुई है उनमें से 3.4 प्रतिशत की मौत हो गई है. दुनियाभर में करीब 95,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इसके कारण 3,200 से अधिक लोगों की मौत हो गई है.

कोरोना वायरस के डर से चीन में 4 फीट दूर से बाल काट रहे हैं नाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी तक स्विटजरलैंड में कोरोना वायरस के 58 मामले पॉजिटिव आए हैं. देश में सबसे पहला मामला 25 फरवरी को आया था. स्विटजरलैंड ने 15 मार्च तक वाले सारे कार्यक्रमों को सस्पेड कर दिया है. इसमें करीब 1000 लोग ने भाग लिया है. जिनेवा इंटरनेश्नल मोटर शो भी सस्पेंड कर दिया गया है. गुरुवार को, अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन ने कहा कि उसने अपने निकाय की एक बैठक को रद्द करने का फैसला किया है. ये फैसला 70 से अधिक देशों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद लिया गया. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के यूरोपीय मुख्यालय ने भी विजिटरों के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं और मानवाधिकार परिषद से जुड़ी कुछ गतिविधियों पर अंकुश लगाया है.

इमरान ने नवाज़ की हेल्थ रिपोर्ट को नकली, PML-N बोली - पीएम पद से इस्तीफा दो

'मैंने हफ़्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा', जानिए डोनाल्ड ट्रम्प ने क्यों कहा ऐसा ?

तालिबान पर डोनाल्ड ट्रम्प ने क़तर से की चर्चा, क्या कायम रह पाएगा शांति समझौता ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -