एक 'मेड' से 20 लोगों में फैला कोरोना, 750 लोग सेल्फ क्वारंटाइन
एक 'मेड' से 20 लोगों में फैला कोरोना, 750 लोग सेल्फ क्वारंटाइन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से पैर पसार रहा है। दिल्ली के पीतमपुरा इलाके के तरुण एनक्लेव में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसे अब कन्टेंमनेट जोन घोषित कर दिया गया है। डीएम के अनुसार, 24 मई को कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया था। किन्तु उसके बाद यहां 20 और मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना मरीजों का मामला सामने आने के बाद ही 24 मई को ही इस इलाके को सील कर दिया गया था और डीसी, नॉर्थ एमसीडी को इस बाबत सैनिटाइजेशन कराने के लिए कहा गया था। फिलहाल कोरोना के केस को बढ़ता देख 3 जून को इस पूरे इलाके को कन्टेंमनेट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही तरुण एनक्लेव में मकान नम्बर 130 से लेकर 340 तक के 750 से अधिक लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है। बताया गया है कि इस इलाके में कोरोना का संक्रमण एक घर से हुआ है, जहां नियमित तौर पर एक काम करने वाली महिला आया करती थी। इस महिला से पहले बच्चों को संक्रमण हुआ और फिर घर के सभी लोग संक्रमित हो गए।

बच्चों से यह संक्रमण कॉलोनी में खेलने वाले अन्य बच्चों को हुआ और फिर उन बच्चों से परिजनों को। घर के बड़े लोग रोज शाम पार्क भी जाया करते थे, जहां से संक्रमण अन्य लोगों में फैला और फिर अन्य घरों तक फैल गया। ये सिलसिला तब तक जारी रहा, जब एक व्यक्ति ने बुखार और कोरोना जैसे लक्षण होने पर जांच करवाई, जिसके बाद कोरोना की इस चेन का पता चला। 

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

मरीजों के इलाज की फीस पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को कही यह बात

लॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -