कोरोना का कहर : वर्तमान स्थिति को देखते हुए इन कंपनियों ने बंद किये उत्पादन

कोरोना का कहर विदेशो से शुरू हुआ और अब देश के लगभग हर जिले में दिखाई दे रहा है ऐसे में इसके प्रकोप से बचने के लिए हर स्तर पर जरुरी कदम उठाये जा रहे है इसी बीच दुपहिया वहां निर्माता कंपनी Suzuki Motorcycle India ने हरियाणा के गुड़गांव में खेरकी धौला स्थित विनिर्माण प्लांट में अगली जानकारी तक उत्पादन का काम बंद कर दिया है। Suzuki Motorcycle India Pvt Ltd ( ने रविवार देर शाम एक बयान में कहा कि उत्पादन को रोकने का निर्णय COVID-19 महामारी के मद्देनजर और इस संबंध में हरियाणा सरकार के निर्देशों के अनुरूप उठाए गए एहतियाती कदमों को देखते हुआ लिया गया है। इस समबन्ध में कंपनी के स्वास्थय और सुरक्षा के विषय ये कहा है की कंपनी की पहली और सबसे बड़ी प्राथमिकता अपने कर्मचारियों और सभी हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करना है और हम उस दिशा में हर संभव कदम उठाने के लिए दृढ़ हैं।

वही दूसरी और TVS Motor ने अपने द्वारा एक बयान जारी कर उत्पांद बंद करने के बारे में बताया है इस विषय में कंपनी का कहना है की वह अपने कर्मचारियों को कोरोना वायरस महामारी से बचाने के लिए अपने सभी संयंत्रों में उत्पादन दो दिनों के लिए बंद कर रही है। टीवीएस मोटर कंपनी ने एक बयान में कहा कि COVID-19 के मद्देनजर और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए कंपनी ने अंतरिम उपाय के तौर पर अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों और कार्यालयों में कामकाज को दो दिन के लिए बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि स्थिति की समीक्षा के बाद वह आगे कदम उठाएगी।

इससे पहले भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp Ltd (HMCL) (हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड) ने भारत, कोलंबिया और बांग्लादेश सहित अपने सभी मैन्युफेक्चरिंग और एसेंबली प्लांट का संचालन इस महीने के आखिर तक बंद कर दिया है। कंपनी ने कहा कि भारत में कोरोनोवायरस के बढ़ते हुए नए मामलों को देखते हुए, बंद की इस अवधि के दौरान राजस्थान के नीमराणा स्थित कंपनी का ग्लोबल पार्ट्स केंद्र भी बंद रहेगा।

हुंडई की हैचबैक कार Elite i20 भारत में हुई लांच , फीचर्स के दीवाने हो जाएंगे आप

हौंडा की क्वाटर-लीटर इंजन वाली बाइक जल्द होगी लांच, जाने आकर्षक फीचर्स

अशोक लेलैंड और निसान का गठबंधन रहा असफल , कंपनी ने अलग से पेश की LCV वाहन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -