इंसानों के बाद अब जानवरों को शिकार बना रहा कोरोना, देश में लगभग 10 शेर संक्रमित
इंसानों के बाद अब जानवरों को शिकार बना रहा कोरोना, देश में लगभग 10 शेर संक्रमित
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर चिड़ियाघर में रहने वाले त्रिपुर नामक एक शेर का सैंपल कोविड के लिए संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (IVRI) के अधिकारियों ने कहा है कि जयपुर से आई पैंथर, एक सफेद बाघ और एक शेरनी के सैंपल की रिपोर्ट संदिग्ध है। IVRI के संयुक्त निदेशक के.पी. सिंह ने कहा कि उनके सैंपल फिर से इकट्ठा करने की आवश्यकता है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्राप्त 13 पशुओं के सैम्पल्स में तीन शेर, तीन बाघ और एक पैंथर के सैम्पल्स शामिल हैं। सिंह ने कहा कि पंजाब के छतबीर चिड़ियाघर से तीन बाघों, एक बाघ के बच्चे, एक काली बिल्ली, एक काला हिरन के नमूनों की टेस्टिंग की गई है, साथ ही बरेली में एक काले हिरन के नमूनों का परिक्षण किया गया। जिसमें सभी सैम्पल्स की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें कि पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क में दो शेरनियां कोरोना से संक्रमित पाई गईं थी। 

जिसके बाद पार्क के डायरेक्टर ने कहा था कि दोनों जानवरों को आईसोलेशन में रखा गया है। सिंह ने कहा कि सफारी पार्क के अधिकारियों को संक्रमित जानवरों को आईसोलेशन में रखने की हिदायत दी गई है। सफारी पार्क को पहले ही लोगों के लिए बंद कर दिया गया था। वहीं सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी (CSIR) ने सूचित किया है कि हैदराबाद चिड़ियाघर में आठ एशियाई शेर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानिए क्यों?

Zydus कैडिला इकाई ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -