कोरोना के डर मंदिरों में बरती जाएगी कड़ी सतर्कता
कोरोना के डर मंदिरों में बरती जाएगी कड़ी सतर्कता
Share:

देहरादून: दिन व दिन वबाध रहा कोरोना का प्रकोप आज भयानक रूप ले चुका है. वहीं इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. हरिद्वार में हर की पैड़ी ऐसा क्षेत्र है, जहा भारी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन होता है. सायंकाल हर की पैड़ी पर हजारों श्रद्धालु एक साथ पहुंचते हैं. कोरोना वायरस के चलते इस क्षेत्र में अब व्यापक सतर्कता बरती जा रही है. हर की पैड़ी का प्रबंध करने वाली धार्मिक संस्था गंगा सभा के अनेक कर्मचारी प्रतिदिन सुबह-शाम लंबे चौड़े क्षेत्र को पूर्ण सतर्कता के साथ सैनेटाइज कर रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार देश में अनेक धार्मिक मंदिरों को कोरोना के भय से इसलिए बंद कर दिया गया ताकि श्रद्धालुओं की भीड़ न जुटे. गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ट ने बताया कि हर की पैड़ी आरती अनादि काल से हो रही है. इसे बंद नहीं किया जा सकता. ध्वनि विस्तारक यंत्रों से सभा लगातार प्रचार: सुबह-शाम हर की पैड़ी क्षेत्र को सैनेटाइज किया जा रहा है. ध्वनि विस्तारक यंत्रों के माध्यम से सभा लगातार प्रचार कर रही है कि श्रद्धालु सभी द्वार पर रखे सैनेटाइजर का उपयोग करें. इसके अलावा यात्रियों के हाथ धोने के लिए भी साबुन रखे गए हैं. महामंत्री तन्यम वशिष्ट ने बताया दिनभर चलने वाले स्नान में तो यात्री फुटकर रूप से आते जाते रहते हैं. लेकिन शाम की आरती के समय चार बजे से सात बजे तक भीड़ का जमावड़ा होता है.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इस समय गंगा सभा के करीब दो दर्जन कर्मचारियों सैनेटाइजंर स्प्रे के साथ चारों ओर उतरा जा रहा है. आरती के समय भी ये कर्मचारी श्रद्धालुओं के हाथों पर सैनेटाइजर का छिड़काव करते रहते हैं. कर्मचारियों को सुरक्षित रहने के लिए मास्क भी प्रदान किए गए हैं.

मध्यप्रदेश : नही मिलने पर अड़े बागी विधायक, सीएम कमलनाथ कैसे करेंगे सुरक्षा पार

विधायकों को मनाने बेंगलुरु जा सकते हैं सीएम कमलनाथ

मध्यप्रदेश संकट: कमलनाथ के वकील बोले, कोरोना से जूझ रही दुनिया, क्या इस वक़्त फ्लोर टेस्ट जरूरी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -