कोरोना ने चीन में बोला धावा, मिल रहे बिना लक्षण वाले मरीज
कोरोना ने चीन में बोला धावा, मिल रहे बिना लक्षण वाले मरीज
Share:

बीजिंग: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 2 लाख 39 हजार से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. चीन के बिना लक्षणों वाले कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 981 हो गई है, जिसमें हुबेई प्रांत और उसक राजधानी वुहान के  631 मामले शामिल हैं. सरकार ने 5 दिन की मई दिवस की छुट्टियों के दौरान संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सतर्कता बढ़ा दी है. 

जबकि वुहान सहित चीन के बाकी शहरों में अब तक कोरोना वायरस जब चीन लगातार कोरोना वायरस के मामलों  में गिरावट की करता आया  है. सरकार को पूरे देश में सामान्य ऑपरेशन फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित करते हुए, विषम मामलों में लगातार वृद्धि चिंता का कारण बन रही है. बिना लक्षण वाले मामले उन लोगों को संदर्भित करते हैं जिन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, लेकिन बुखार, खांसी या गले में खराश जैसे कोई लक्षण विकसित नहीं हुए. वे संक्रामक हैं और दूसरों को फैलने का खतरा पैदा करते हैं.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बीते शुक्रवार को कहा कि देश में 25 नए बिना लक्षण वाले कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए इसी के साथ कुल मिलाकर 981 थे, जिनमें विदेश से 115 शामिल थे, जो अभी भी चिकित्सा निरीक्षण में थे. हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि लगातार 27 दिनों तक COVID-19 के कोई नए पुष्टि मामले सामने नहीं आए थे. एनएचसी ने 30 अप्रैल को 25 नए बिना लक्षणों वाले कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी, जो एक दिन पहले 33 से नीचे थी. वहीं,  देश में कुल पुष्टि मामलों की संख्या 82,874 तक पहुंच गई है. गुरुवार को कोई नई मौत नहीं होने के कारण, टोल 4,633 पर बना रहा. लेकिन प्रांत और इसकी राजधानी वुहान ने 631 लोगों के बिना किसी लक्षण के कोरोना वायरस के मामलों की सूचना दी है. जो फिलहाल, चिकित्सकों के  संक्रमणों की सूचना दी है जिनका उपचार किया जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंधों से इस दिन मिल सकती है छूट

स्पेन में यदि गिरा मौत का आंकड़ा तो लॉकडाउन से मिल सकती है राहत

फ्रांस में गिरा मौत का आंकड़ा, 1 माह बाद मिली राहत की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -