लॉकडाउन में मनमर्जी से घूम रहे थे स्वास्थ्य मंत्री, पीएम ने पद से किया निष्कासित
लॉकडाउन में मनमर्जी से घूम रहे थे स्वास्थ्य मंत्री, पीएम ने पद से किया निष्कासित
Share:

पूरी ​दुनिया को बहुत बुरी तरह से कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. हर देश इसका इलाज खोजने में लगा हुआ है. वही, न्यूजीलैंड ने अपने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. इस संक्रमण के मद्येनजर बनाए गगए नियमों को तोड़ने पर सरकार सख्ती से पेश आ रही है. नियमों का उल्लंघन करने का खामियाजा न्यूजीलैंड के स्वास्थ मंत्री को भी भुगतना पड़ा.

दुनिया का वो रहस्यमय शहर, जो बसा हुआ है 8,000 फीट की उंचाई पर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने स्वास्थ मंत्री पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटाकर जूनियर रैंक का मंत्री बना दिया. डेविड क्लार्क ने भी अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि उन्होंने देश में लॉकडाउन के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन किया था.

इस देश में समुद्र में बना हुआ है 600 साल पुराना वो अनोखा मंदिर

अपने बयान में डेविड क्लार्क ने कहा कि ऐसे समय में अपने परिवार के साथ घर में ही रहना चाहिए ताकि आमलोगों के बीच आसानी से आदर्श स्थापित किया जा सके. क्लार्क को अपनी गलती का एहसास है और इसके लिए वो शर्मिंदा भी महसूस कर रहे हैं.बता दें कि पद से हटाए जाने के बाद डेविड क्लार्क ने खुद के लिए इडियट जैसे शब्द का इस्तेमाल किया. कोरोना महामारी को रोकने के लिए न्यूजीलैंड में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन में ही स्वास्थ मंत्री अपने परिवार के साथ समुद्र के किनारे ड्राइव का मजा ले रहे थे. इसकी जानकारी जब न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को हुई तो वो काफी नाराज हो गईं और उन्हें स्वास्थ मंत्री के पद से तुरंत हटा दिया.

कोरोना से जिंदगी की जंग हारा 14 माह का मासूम, आखिरी बार देखने के लिए भी तरस गए माता-पिता

भारत का वो 1700 साल पुराना किला, जिसपर हुए है सबसे ज्यादा आक्रमण

हिमालय का वो सबसे महंगा कीड़ा, जो बिकता है लाखों रूपए में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -