कोरोना : महिला ने बताया गलत पता, तो झाबुआ में मचा हड़कंप
कोरोना : महिला ने बताया गलत पता, तो झाबुआ में मचा हड़कंप
Share:

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण हजार के पार चला गया है. वायरस का सबसे ज्यादा प्रभाव इंदौर में देखने को मिल रहा है. वही, गुजरात के शहर दाहोद की एक वर्षीय बालिका कोरोना पॉजिटिव निकली. उसे इंदौर के अरबिंदो अस्पताल ले जाया गया तो वहां उसकी मां ने पता त्रुटिवश दाहोद झाबुआ के पास लिखवा दिया. इससे झाबुआ प्रशासनिक तंत्र में हड़कंप मच गया. जिले के खाते में एक पॉजिटिव मरीज जुड़ गया.

इस गलती का सामने आने बाद स्वास्थ्य अधिकारी देर रात दो बजे तक लगे रहे. उसके बाद गलती पकड़ में आई और ठीक हुई. दाहोद झाबुआ से करीब 48 किमी दूर है. दाहोद निवासी महिला एक वर्षीय बालिका को लेकर इंदौर स्थित मायके गई थी. नाना कोरोना पॉजिटिव निकले तो बालिका भी संक्रमित हो गई. अस्पताल ले गए तो मां से स्टाफ ने पता पूछा. जब उसने दाहोद का जिक्र किया तो संबंधित कर्मी को समझ नहीं आया.

वायरस के प्रकोप के बीच जल्दबाजी में मां ने दाहोद झाबुआ के पास लिखवा दिया. मरीजों की सूची बनी तो उसमें झाबुआ के नाम पर कोरोना पॉजिटिव मरीज दर्ज हो गया. मंगलवार देर रात यह सूची वायरल हो गई. स्वास्थ्य विभाग भी हैरान हो गया. मोबाइल की घंटियां बजने लगीं. आखिरकार देर रात 2 बजे तक कवायद चलने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि बालिका दाहोद की है और झाबुआ से उसका कोई संबंध नहीं है. त्रुटिवश लिखा गया पता भी सुधार लिया गया.

दिल्ली से आई रिपोर्ट में इंदौर के 110 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

इंदौर में कोरोना केयर सेंटरों में 14 दिन तक रखे जाएंगे रोगी

इंदौर की मेडिकल छात्रा ने किया कमाल, कोरोना के प्रसार को मिटा सकता है 'पूल टेस्ट'

फॉर्मूलाकोरोना मुक्त है ये जिला, संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर ने अपनाया इनामी तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -