झारखंड : बीते 24 घंटों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 2426
झारखंड : बीते 24 घंटों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 2426
Share:

झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से तीन और लोगों ने जान गवा दी है. महामारी कोरोना वायरस को लेकर 40 नए मामले सामने आए है. जो पहले के मुकाबले का काफी ज्यादा है. हर रोज वायरस का आंकड़ा बदल रहा है. जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2426 हो गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी. 

एप बैन किए जाने से तिलमिलाया 'ड्रैगन', कह दी बड़ी बात

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड में पिछले 24 घंटे में साहिबगंज, गिरिडीह और हजारीबाग में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य में इस महामारी के 40 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2426 पहुंच गई है. वहीं, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 5,48,318 हो गई है. इनमें से 2,10,120 सक्रिय मामले हैं. जबकि अब तक 3,21,723 लोग ठीक हो चुके हैं और 16,475 लोगों की मौत हुई है. 

लद्दाख के बाद अब राजस्थान बॉर्डर तक पहुंचा चीन, बढ़ाई सैन्य गतिविधियां

दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ ही मरीजों के महामारी से उबरने की दर भी लगातार सुधर रही है. अब तक 5.50 लाख संक्रमितों में से 3.34 लाख तक स्वस्थ भी हो चुके हैं. इस तरह मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 58.67 फीसद हो गई है. हालांकि, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में संक्रमण का प्रसार जारी है. इसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. आइसीएमआर के मुताबिक देश में अब तक 86,08,654 नमूनों की जांच हुई है. 

कब तक मिलने लगेगी कोरोना की 'वैक्सीन' ? वैज्ञानिकों के साथ पीएम मोदी ने किया मंथन

सैयद अकबरुद्दीन ने साझा किया ग्राफ, लिखा- 24 घंटे में ही कैसे धराशायी हो गया TikTok

बॉम्बे हाईकोर्ट से अर्नब गोस्वामी को बड़ी राहत, FIR पर लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -