कोरोनावायरस: जापान के क्रूज़ पर मौजूद यात्रियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, मिली जाने की इजाजत
कोरोनावायरस: जापान के क्रूज़ पर मौजूद यात्रियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव, मिली जाने की इजाजत
Share:

टोक्यो: कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद जापान में तट के समीप खड़े क्रूज को सैकड़ों मुसाफिरों ने बुधवार को अलविदा कहा और इसके साथ ही उनके मुश्किल भरे दिन समाप्त हो गए। 'डायमंड प्रिंसेस' नाम के इस जहाज पर सवार 542 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जिन लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है, उन्हें जहाज से बाहर निकलने की इजाजत मिल गई है। 

लोगों को अलग रखने का जो बंदोबस्त जापान सरकार ने किया था, अब उसकी आलोचना तेज हो गई है। इस संबंध में 77 वर्षीय एक मुसाफिर ने अपना नाम जाहिर न करते हुए बताया कि, 'मेरी चिंता अब खत्म हुई है। मैं अब आराम करना चाहता हूं।' बसों और दर्जनों टैक्सियों के माध्यम से यात्री अपने-अपने गंतव्य स्थानों के लिए रवाना हुए। उन्होंने जहाज पर अब भी उपस्थित लोगों को अलविदा कहा।

चीन में अब तक इस वायरस से 2 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 74 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं, 2 दर्जन से अधिक देशों में इसके सैकड़ों मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि जापान में अनेक लोगों ने जहाज से उतरे मुसाफिरों के विमान में चढ़ने या व्यस्त शहरों में आने-जाने की इजाजत को लेकर चिंता भी प्रकट की है। कंबोडिया के तट के समीप खड़े ‘वेस्टरडेम’ नाम के जहाज से भी मुसाफिर अब बाहर आने लगे हैं। इस जहाज पर भी कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से लोग भयभीत थे।

भारत में नहीं मिला प्रवेश तो पाक पहुंची ब्रिटिश सांसद, अब करेंगी LoC का दौरा

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं

VIDEO: 6000 फीट की ऊंचाई पर उड़ा 'जेटमैन', लोगों को याद आया मार्वल का Iron Man

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -