देश में 60 हजार के करीब पहुंचे कोरोना के मामले, मरने वालों की भी संख्या बढ़ी
देश में 60 हजार के करीब पहुंचे कोरोना के मामले, मरने वालों की भी संख्या बढ़ी
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,320 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 95 मौतें हो चुकी हैं. 8 मई तक देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 60 हजार के लगभग और मृतकों की संख्या 2000 के पास पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के 59,662 केस हैं. इनमें से 39,834 सक्रीय मामले हैं. यानी जिनका अभी उपचार चल रहा है. जबकि 17,847 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 1981 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना वायरस से स्वस्थ होने (Recovery Rate) की दर 29.91 प्रतिशत है. महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात सहित  अन्य कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र में 19,000 से ज्यादा, गुजरात में 7000 से अधिक और दिल्ली में 6000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

अगर भारत की अन्य देशों से तुलना की जाए तो स्थिति भले ही बेहतर दिखाई दे सकती हैं. हालांकि पिछले एक हफ्ते से बढ़ते कोरोना के मामलों ने भारत की चिंता बढ़ा दी है. अमेरिका की बात करें तो यहां रिकॉर्ड तोड़ रोज़ाना कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं.  25,696 नए मामले सामने आने के बाद अमेरिका में कोरोना के कुल मामले 1.32 मिलियन यानी 10 लाख से भी अधिक हो गए हैं. इससे स्वस्थ होने वालों की संख्या 1 लाख 83 हजार और मौत का आंकड़ा 78,200 पहुंच गया है.

Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका

रतन टाटा ने इस छोटे से स्टार्टअप में किया निवेश

व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -