20 अप्रैल को खुलने वाला है उत्तरप्रदेश में यह स्थान, सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला
20 अप्रैल को खुलने वाला है उत्तरप्रदेश में यह स्थान, सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला
Share:

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच योगी सरकार ने कार्यालय खोलने का निर्णय किया है. लॉकडाउन में प्रदेश में 20 अप्रैल यानी सोमवार से सरकारी कार्यालय खुलेंगे. 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बड़ा फैसला, प्राइवेट स्कूलों को दिया ये आदेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज इस बाबत आदेश जारी किया है. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी के निर्देश के अनुसार इस दौरान भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. सोमवार से ऑफिस में विभागाध्यक्ष के साथ ही समूह क तथा ख के कर्मचारी आएंगे. इस दौरान विभाग के सिर्फ 33 प्रतिशत कर्मियों को बुलाया जाएगा. जरूरत पडऩे पर समूह ग तथा घ के कर्मियों को भी बुलाया जा सकता है. इस दौरान सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखने के भी निर्देश हैं. वही, कोरोना वायरस के संक्रमण काल में अभी पुलिस, होमगार्ड, सिविल डिफेंस, अग्निशमन के साथ स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, कारागार तथा नगर निकाय बिना किसी प्रतिबंध के यथावत अपने कार्य को सम्पादित करेंगे.

कोरोना के डंक से रसातल में पहुंची चीन की इकॉनमी, GDP में 44 साल की सबसे बड़ी गिरावट 

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इनके अलावा अब प्रदेश के सभी कार्यालयाध्यक्ष/विभागाध्यक्ष तथा समूह क तथा ख के सभी अधिकारी 20 अप्रैल से कार्यालय में उपस्थित रहेंगे. सभी कार्यालयों में प्रत्येक कार्यदिवस पर समूह ग एवं घ के यथावश्यक, 33 प्रतिशत तक के कार्मिकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने की व्यवस्था के लिए शीर्ष अधिकारी के स्तर से उनकी कार्यालय में आवश्यकता का निर्धारण करने के बाद रोस्टर तय किया जाएगा. सरकार की तरफ से शीर्ष अधिकारियों को सुझाव दिया गया है कि वह अपने यहां कार्यरत कर्मचारियों का रोस्टर इस प्रकार ने बना लें कि कर्मी अल्टरनेट दिवस में तो आएं, लेकिन सरकार का कोई काम बाधित न हो. कार्यालय में काम की अवधि में फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ अन्य सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए.

संयुक्त राष्ट्र ने जताई हज़ारों बच्चों की मौत होने की आशंका, बताई ये वजह

कोरोना से सबसे अधिक मौतें अमेरिका में, फिर क्यों अपना देश खोलना चाहते है ट्रम्प ?

कोरोना की दहशत से कांप रहे पाक के आतंकी, भारतीय सुरक्षाबलों ने किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -