भारत में कोरोना के डर से 30 राज्य हुए लॉकडाउन

नई दिल्ली: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 15000 से अधिक हो चुकी है. वहीं चीन और इटली के बाद अब भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहे हैं. सोमवार को देश में 99 नए मामले सामने आए, जो अभी तक देश में एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. इसके अलावा सोमवार को दो और लोगों की मौत के साथ देश में इसकी वजह से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा नौ हो गया. इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 498 हो गई है. इनमें से 246 मामले केवल पिछले तीन दिनों में सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने 478 मामले होने की पुष्टि की है जिनमें से 40 रोगी विदेशी हैं. 

सब्जी लेने उमड़ी भीड़: मिली जानकारी के अनुसार ये नजारा है यूपी के मुरादाबाद का जहां लॉकडाउन के बावजूद मंडी में सब्जी लेने उमड़े लोग. सरकारी आदेश का यहां कोई असर नहीं दिखा.  

कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में सन्नाटा: दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में सन्नाटा पसरा हुआ है. राजधानी में 31 मार्च तक आवश्यक सेवाओं में छूट के साथ कर्फ्यू लगाया जा चुका है.

शाहीन बाग: 100 दिनों से जारी धरना खत्म, पुलिस ने उखाड़े टेंट, कई हिरासत में: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 100 दिन से चल रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ धरने को बलपूर्वक पुलिस ने हटा दिया है. डीसीपी साउथ ईस्ट ने बताया कि शाहीन बाग में धरना स्थल पर लोगों से अनुरोध किया गया था कि वे इसे खत्म कर दें क्योंकि लॉक डाउन की घोषणा की गई है. लेकिन, उनके मना करने के बाद उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई क्योंकि यह धरना गैर-कानूनी था. कई लोगों को हिरासत में लिया गया है.

मध्य प्रदेश में सरकार गंवाने के बाद सोनिया से मिले कमलनाथ, मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

कोरोनावायरस: सभी प्राइवेट हॉस्पिटल्स को अपने आधीन ले सकती है योगी सरकार

15 महीने ही चल सका कमलनाथ का राज, अब फिर से MP पर शासन करेंगे शिव 'राज'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -