चीन में फिर फैला कोरोना संक्रमण, प्रशासन में मचा हड़कम
चीन में फिर फैला कोरोना संक्रमण, प्रशासन में मचा हड़कम
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन की राजधानी बीजिंग में दो महीने बाद गुरुवार को कोरोना वायरस का मामला सामने आया। चीनी आधिकारिक और सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी समर्थित मीडिया के हवाले से यह जानकारी मिली है। मरीज की उम्र 52 साल है। वह बुधवार को बुखार आने पर अस्पताल गया, जहां वह कोरोना से संक्रमित  पाया गया। 

दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच पर हुआ बड़ा खुलासा, 24 घंटे में 1366 मामले

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चिंता की बात यह है कि रोगी ने कहा कि वह पिछले 14 दिन में बीजिंग से बाहर नहीं गया। साथ ही वह विदेश से लौटने वाले किसी व्यक्ति के संपर्क में भी नहीं आया है। इससे पहले मीडिया ने जानकारी दी कि चीन में 15 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 11 विदेश से आए मामले हैं। इन 11 में से शंघाई में छह, गुआंगडोंग में तीन, तिआनजिन में एक और फुजियान में एक मामला सामने आया।

ब्राज़ील ने खोया महिला फुटबॉल 2023 की मेज़बानी का मौका

चीनी स्वास्थ्य आयोग के अनुसार चार बगैर लक्षण वाले मामले सामने आए। 129 बगैर लक्षण वाले मामलों में  से 42 मामले वुहान में सामने आए हैं, जहां पिछले साल वायरस का पहला केस सामने आया था। ये सभी लोग क्वारंटाइन हैं। देश में अब तक 83,057 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 62 मरीजों का इलाज जारी है। 78,361 मरीज डीस्चार्ज हो गए हैं और 4,634 लोगों की मौत हो गई है। बता दे कि दुनियाभर में कोरोना के 73 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। 4 लाख 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। देश में 20 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। एक लाख 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा ब्राजील में 7 लाख 72 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और लगभग 40 हजार लोगों की मौत हो गई। 

पाकिस्तान में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, अब शाहबाज़ शरीफ भी पाए गए संक्रमित

पाक में लोगों का काल बन रहा कोरोना, फिर सामने आया संक्रमण का बड़ा आंकड़ा

बेटी को योगा डे के लिए तैयार कर रहे हैं कुणाल, क्यूट वीडियो हो रहा वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -