ईरान में कोरोना से 2378 की मौत, तुर्की में भी तेजी से फ़ैल रही महामारी

ईरान में कोरोना से 2378 की मौत, तुर्की में भी तेजी से फ़ैल रही महामारी

काहिराः ईरान ने कहा है कि उसके यहां कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हाल में 144 नई मौतें हुई हैं, जबकि संक्रमित व्यक्तियों की तादाद बढ़कर 2,926 हो गई है। इस बीच, मध्य पूर्व में महामारी से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित हुए राष्ट्र तुर्की में भी Covid-19 संक्रमण के मामलों में तेजी आ रही है। गई है। तुर्की में महामारी के चलते 17 नई मौतों के बाद कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि वायरस के चलते ईरान में शुक्रवार तक 2,378 मौतें हुईं हैं, जबकि यहां कुल संक्रमित 32,332 लोगों में से 11,133 इलाज के बाद पूर्ण रूप से ठीक हो गए हैं।ईरान ने शुक्रवार से देशभर में एक सप्ताह के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की योजना को लागू करना आरंभ कर दिया है। आवश्यकता पड़ने पर इसे प्रशासन द्वारा बढ़ाया भी जा सकता है। इसके अंतर्गत अंतर-शहर यात्रा, सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्क, स्विमिंग पूल और मनोरंजन केंद्रों को बंद करने के साथ ही सभाओं पर बैन और सिविल सर्वेंट्स के कार्य के घंटों को कम करना शामिल हैं। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से मध्य पूर्व में ईरान सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश है। सरकार की तरफ से इस बाबत कड़े कदम उठाए जाने के बाद भी यहां संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि होने के साथ-साथ बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी निरन्तर बढ़ता जा रहा है।

कोरोना के कहर ने दुनिया को इस भारतीय परंपरा को अपनाने के लिए किया मजबूर

बचाने वाला ही बना शिकार, कोरोना से जंग लड़ रहे 51 डॉक्टर्स की संक्रमण से मौत

कोरोना के केंद्र रहे वूहान से बड़ी खबर, शुक्रवार को नहीं मिला कोई भी पॉजिटिव केस