बॉक्स ऑफिस पर भी कोरोना की मार,  फिल्म इंडस्ट्री को हो रहा करोड़ों का नुकसान
बॉक्स ऑफिस पर भी कोरोना की मार, फिल्म इंडस्ट्री को हो रहा करोड़ों का नुकसान
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और इसकी सबसे अधिक मार चीन पर पड़ी है। चीन में वायरस से लगभग 3000 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 80 हजार से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए हैं। कोरोना वायरस से ना केवल मेडिकल परिस्थितियां खराब हुई हैं, बल्कि इसका प्रभाव इकॉनमी पर भी पड़ रहा है। विश्वभर में कोरोना वायरस से कई इंडस्ट्री और सेक्टर प्रभावित हुए हैं, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल है। दरअसल, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से फिल्म जगत को बहुत नुकसान हो रहा है।

यदि भारत के संदर्भ में बात करें तो बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर भी इसका प्रभाव पड़ा है और यदि भारत में हालात थोड़े और खराब होते हैं तो इसका असर बहुत अधिक हो जाएगा। अभी वैश्विक बाजार में भारत का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन प्रभावित हो रहा है, किन्तु भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते हैं, तो घरेलु स्तर पर बॉक्स ऑफिस पर बुरा प्रभाव देखने को मिल सकता है। वहीं, भारत के ऑवरऑल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में 30 से 40 प्रतिशत हिस्सेदारी वैश्विक बाजार की होती है।

बीते कुछ वर्षों में चीन के कारण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को बहुत लाभ मिला है और भारत की फिल्में चीन में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अच्छी कमाई कर रही हैं। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण चीन में लगभग 70 हजार थियेटर बंद है, जिससे फिल्मों के कलेक्शन पर गहरा  असर पड़ा है।

तापसी पन्नू के 'थप्पड़' की कमाई की गति हुई धीमी

संजय मिश्रा की 'कामयाब' के प्रीमियर पर लगा सितारों का जमावड़ा, जमकर सराही गई फिल्म

धीरे-धीरे आगे बढ़ रही आयुष्मान की शुभ मंगल ज्यादा सावधान, ये रहा 12वें दिन का कलेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -