केंद्रीय सुरक्षा बलों पर टूटा कोरोना का कहर, संक्रमण के मामले 10 हजार के पार
केंद्रीय सुरक्षा बलों पर टूटा कोरोना का कहर, संक्रमण के मामले 10 हजार के पार
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय पुलिस बलों में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 421 नए केस रिपोर्ट किए जाने के साथ ही संक्रमितों का कुल आंकड़ा 10,000 के पार पहुँच गया है. मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों से ये जानकारी सामने आई है. इनमें से 5 हजार से अधिक जवान अब संक्रमण मुक्त हो चुके हैं

गृह मंत्रालय के अनुसार, ये मामले सात सुरक्षाबलों में सामने आए हैं, जिनमें CRPF,  BSF,  ITBP, CISF,  SSB,  NSG और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) शामिल हैं. PTI की रिपोर्ट के अनुसार, ताजा आंकड़ों के अनुसार, इन बलों में अब तक संक्रमण के 10,259 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें से 4,687 कर्मियों का उपचार जारी है जबकि बाकी संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. इन बलों में अब तक 44 कर्मियों की इस घातक वायरस की वजह से मौत हो चुकी है.

आंकड़ों के अनुसार, CRPF में संक्रमण के सबसे ज्यादा 3,341 मामले हैं, जिसके बाद BSF में 3,164, CISF में 1,639, ITBP में 1,132, एसएसबी में 507, NDRF में 393 और NSG में 92 मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अनुसार, शनिवार को सामने आए 421 नए मामलों में से BSF में 141, CRPF में 100, ITBP में 84, CISF में 68, SSB में 23, NDRF में 4, एनएसजी में एक नया केस दर्ज किया गया है.

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -