कोरोना ने लिया विकराल रूप, अब तक 2,236 लोगों की मौत

कोरोना ने लिया विकराल रूप, अब तक 2,236 लोगों की मौत

बीजिंग: दिन व दिन बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज के समय में हर कोई परेशान है. जंहा अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस के जेलों में फैलने पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा है कि अभी इस बीमारी का भयानक रूप देखने को मिलने वाला है. चीन की चार जेलों में 500 से ज्यादा कैदी संक्रमित पाए गए हैं. राजधानी बीजिंग में भी नए मामलों में तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पूरे चीन में संक्रमित लोगों की संख्या 75 हजार के पार पहुंच गई है. जबकि अब तक 2,236 लोगों की मौत हो चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार शी चिनफिंग ने बीते शुक्रवार यानी 21 फरवरी 2020 को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्यों से चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में गिरावट के बावजूद अभी इसका चरम पर पहुंचना बाकी है. इस वायरस से सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुबेई प्रांत में अभी भी स्थिति गंभीर है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट के मुताबिक शी ने कहा कि हुबेई प्रांत और वुहान को बचाने की लड़ाई और बेहतर होनी चाहिए. इस वायरस को फैलने से रोकने के उपाय भी बेहतर किए जाने चाहिए. बता दें कि इस महीने के शुरू में चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञ झोंग ने कहा था कि अगले 10-14 दिन के भीतर यह वायरस चरम पर पहुंच सकता है.मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में गत दिसंबर में वायरस का पहला मामला सामने आया था. तब से यह वायरस वुहान से पूरे चीन समेत दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में फैल चुका है.

WHO के महानिदेशक का बयान: साड़ी जांच को ध्यान में रखते हुए WHO के महानिदेशक ने कहा है कि कोरोना को रोकने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम घेबरेसस कहा है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी देशों को तेजी से काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसके प्रसार को रोकने का मौका कम होता जा रहा है. वहीं, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि उसके 12 विशेषज्ञों का दल वुहान जाएगा. यह दल इसके प्रसार के कारणों की जांच करेगा. यह दल चीन में ही है. उसे वुहान जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन अब चीन सरकार ने वहां जाने की अनुमति दे दी है.

वारिस पठान के बयान पर भड़के राहुल महाजन, कहा-'अकेला आऊंगा, और बताऊंगा कि शेर कौन है...'

मेकअप ना करने से स्किन पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में नहीं जानते होंगे आप .....

भारत में कोरोना वायरस के बाद इस बीमारी का गहराया संकट, जाने बचाव