देश में 10 लाख कोरोना ! 25 हज़ार की मौत, कई वेंटीलेटर पर...

Jul 16 2020 10:25 PM
देश में 10 लाख कोरोना ! 25 हज़ार की मौत, कई वेंटीलेटर पर...

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद निरंतर बढ़ती ही जा रही है. रोज़ाना देश में हजारों की संख्या में कोरोना नए मामलों की पुष्टि हो रही है. अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 10 लाख के विशालकाय आंकड़े को पार कर गई है. हालाँकि, देश में कोरोना का सुधरता रिकवरी रेट तसल्ली देने वाला जरूर है. 

उधर, देश में कोरोना वायरस का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. देश में अब हर दिन 30 हजार से अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. Covid19india.org के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब कोरोना वायरस के 10 लाख से अधिक मरीज रिपोर्ट किए जा चुके हैं. वहीं देश में कोरोना रिकवरी रेट 63.25 प्रतिशत हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 16 जुलाई सुबह तक कोरोना वायरस के 9,68,876 संक्रमित केस रिपोर्ट किए गए हैं. इसके साथ ही 24,915 लोगों की जान जा चुकी है. 

वहीं 6,12,815 कोरोना मरीज रिकवर हुए हैं. हालांकि अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 10 लाख के पार चला गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना मरीजों का आधिकारिक आंकड़ा अगले दिन सुबह जारी किया जाएगा. वहीं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि देश में कोरोना संक्रमण के अधिकतर मामले मामूली लक्षण वाले हैं. महज 0.32% पेशेंट वेंटिलेटर पर हैं और 3% से भी कम मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है.

बढ़ सकते है हवाई जहाज के ईंधन के दाम

चीनी 5G सुविधा का होगा सूपड़ा साफ़, जियो ला रहा खास सर्विस

भारतीय रेलवे ने तैयार किया 'एंटी कोरोना' कोच, यात्रियों को मिलेंगी ये ख़ास सुविधाएं