लद्दाख में सेना ने कोरोना को लेकर शरू किया जागरूकता अभियान
लद्दाख में सेना ने कोरोना को लेकर शरू किया जागरूकता अभियान
Share:

जम्मू: दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे कोरोना के कहर के आगे आज के समय में हर कोई परेशान हो चुका है. लेह में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मिलने के बाद सेना ने लद्दाख और कश्मीर घाटी में लोगों को इस बारे में जागरूक करना शुरू कर दिया है. इसके लिए लेह स्थित एसएनएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नुब्रा निवासी 36 वर्षीय मरीज की सेहत पर नियमित नजर रखी जा रही है. डॉक्टरों का कहना है कि निमोनिया और एक्यूट रेसप्रेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीड़ित होने के कारण उसके लक्षण कोरोना वायरस के लक्षणों से मिलते हैं. मरीज के सैंपल की रिपोर्ट अभी नहीं आई है.

मिली जानकारी एक अनुसार लेह में तैनात सेना की यूनिटों में कोरोना को लेकर एहतियातन अलर्ट किया गया है. सेना ने अपने स्तर पर इस बीमारी के बाबत आम लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया है. इसके लिए सेना लोगों के बीच जा रही है. चीन की सीमा से सटे लेह में स्थानीय लोगों के साथ बड़ी संख्या में सेना भी तैनात है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि लद्दाख स्वास्थ्य निदेशक ने कही ये बात स्वास्थ्य निदेशक लद्दाख डॉ. फुंतसोग अंगुचुक के अनुसार एसएनएम अस्पताल लेह में फ्यांग गांव निवासी जिस 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है, वह पलमोनरी ट्यूबरक्लोसिस से पीड़ित था. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि उसे खांसी, सांस लेने में तकलीफ और बुखार की शिकायत होने पर 27 जनवरी को अस्पताल में भर्ती किया गया था. वहीं इस बात का पता चला है कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मरीज व उसके परिवार के सदस्यों का हाल ही में लद्दाख से किसी अन्य जगह जाने का कोई जानकारी नहीं मिली है.

हिमाचल में गोवंश संरक्षण को मिला बढ़ावा, जयराम मंत्रिमंडल से इतने रुपये की मिली मंजूरी

जबलपुर में भी स्थापित हुआ LPR, घनुष-सारंग जैसे हथियारों की हुई टेस्टिंग

छत्री से अतिक्रमण नहीं हटाने पर हाई कोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -